Lok Sabha Elections 2019: विराट कोहली ने सुबह-सुबह ही लाइन में लगकर किया मतदान
X

Lok Sabha Elections 2019: विराट कोहली ने सुबह-सुबह ही लाइन में लगकर किया मतदान

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने गुरुग्राम में सुबह-सुबह लाइन में लग कर वोट डाला. 

Lok Sabha Elections 2019: विराट कोहली ने सुबह-सुबह ही लाइन में लगकर किया मतदान

नई दिल्ली: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली क्रिकेट के अलावा अपनी सामाजिक और देश के लिए अपनी जिम्मेदारियों के प्रति हमेशा ही जागरुक और उत्साहित रहते हैं. इस साल हो रहे आम चुनाव के दौरान भी उन्होंने सोशल मीडिया पर घोषणा की थी कि वे वोट डालने के लिए तैयार हैं और उन्होंने देश के लोगों से भी मतदान करने की अपील की थी. अब विराट ने लाइन में लगकर सुबह सुबह हो वोट डालकर लोगों को मतदान के लिए उत्साहित किया है. 

गु्रुग्राम से अपना वोट दिया विराट ने
 विराट कोहली गुरुग्राम ( गुड़गांव) के मतदाता हैं जो कि दिल्ली से लगा हुआ इलाका और दिल्ली-एनसीआर इलाके में आता है, वहीं गुरूग्राम हरियाणा राज्य में आता है. उन्होंने पिनक्रिस्ट स्कूल को मतदाता केंद्र से अपना वोट डाला.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी विराट को टैग कर उनसे अपील चुके हैं कि वे हमेश मैदान पर रिकॉर्ड बनाने रहे हैं, लेकिन इस बार 130 करोड़ लोगों को इस चुनाव में मतदान का रिकॉर्ड बनाने के लिए प्रेरित करें. 

यह भी पढ़ें: IPL-12 Recall: एमएस धोनी के ‘सुपरकिंग्स’ को डराएंगी मुंबई से मिली ये 3 हार

विराट कोहली ने किसी से बात तो नहीं की, लेकिन कुछ फैंस की गुजारिश पर ऑटोग्राफ जरूर दिए. जाने से पहेल उन्होंने मतदाता जागरुक कार्यक्रम के लिए लगे एक कटआउट के पास खड़े होकर खुशी खुशी अपनी स्याही लगी ऊंगली दिखाई,. लोगों  ने तस्वीरें खींची तो विराट ने कुछ फैंस को सेल्फी के लिए निराश भी नहीं किया. 

विराट के अलावा गौतम गंभीर ने भी डाला वोट 
​विराट कोहली के अलावा टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और पूर्वी दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार गौतम गंभीर भी मतदान करने वालों की सूची में शामिल हो गए हैं. गंभीर ने ओल्ड राजेंद्र नगर से अपना वोट दिया. गंभीर ने हाल ही में क्रिकेट से संन्यास लेकर राजनीति में प्रवेश किया है. गंभीर के अलावा प्रोफेश्नल बॉक्सर भी दक्षिण दिल्ली से उम्मीदवार हैं. 

दिल्ली से और किस बड़ी हस्ती ने डाला वोट, जानने के लिए पढ़ें: LIVE: दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों पर वोटिंग जारी

ईपीएल का भी आज ही है फाइनल 
विराट कोहली का  आईपीएल में व्यस्तता के चलते वोट डालना पूरी तरह निश्चित नहीं था.यह एक संयोग ही था कि जिस दिन विराट कोहली को मतदान करना था उसी दिन आईपीएल का फाइनल ही होना है, लेकिन आईपीएल में विराट कोहली की टीम के हारने से वे आईपीएल फाइनल में नहीं खेल सके और उन्हें गुरुग्राम से वोट डालने का मौका मिल गया. वहीं फाइनल में मुबई और चेन्नई की टीम के बीच मैच होना है. मुंबई में मतदान हो चुका है. वहीं चेन्नई में भी मतदान हो चुका है और उसके कप्तान एमएस धोनी भी रांची से वोट डाल चुके हैं.

Trending news