साइना, सिंधू और किदांबी टॉप-10 में बरकरार, लक्ष्य ने 28 स्थानों की बड़ी छलांग लगाई

बीडब्ल्यूएफ की नवीनतम रैंकिंग में लक्ष्य ने 28 स्थानों की बड़ी छलांग लगाई, जबकि रिया ने 19 स्थानों का सुधार किया.

साइना, सिंधू और किदांबी टॉप-10 में बरकरार, लक्ष्य ने 28 स्थानों की बड़ी छलांग लगाई
शटलर लक्ष्य सेन और रिया मुखर्जी. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारतीय युवा शटलर लक्ष्य सेन और रिया मुखर्जी विश्व बैडमिंटन की मंगलवार को जारी नवीनतम रैंकिंग में पुरुषों और महिलाओं के एकल वर्ग में क्रमश: 76वें और 94वें स्थान के साथ शीर्ष 100 खिलाड़ियों में जगह बनाने में सफल रहे. बीडब्ल्यूएफ की नवीनतम रैंकिंग में लक्ष्य ने 28 स्थानों की बड़ी छलांग लगाई, जबकि रिया ने 19 स्थानों का सुधार किया.

पिछले रविवार को बासेल में चीन के शी युकी के खिलाफ स्विस ओपन के फाइनल में हारने से पहले ओलंपिक चैंपियन चेन लांग को शिकस्त देने वाले भारतीय खिलाड़ी बी. साई प्रणीत ने भी तीन स्थानों का सुधार किया. वह अब 19वें स्थान पर पहुंच गए और पुरूष एकल रैंकिंग में तीसरे सर्वश्रेष्ठ भारतीय खिलाड़ी हैं.

किदांबी श्रीकांत इसमें शीर्ष भारतीय हैं जो पहले की तरह सातवें स्थान पर बने हुए हैं. उनके बाद बाद समीर वर्मा (14 वें), एचएस प्रणय (24 वें), शुभंकर डे (43 वें), परुपल्ली कश्यप (48 वें), अजय जयराम (52 वें) और सौरव वर्मा (53 वां) का नंबर है.

जापान के केंतो मोमोता विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर हैं जबकि दूसरे स्थान पर यूकी और तीसरे स्थान पर चाऊ तेइ चेन काबिज हैं.

महिला एकल रैंकिंग में पी.वी. सिंधू और साइना नेहवाल क्रमश: छठे और नौवें स्थान बरकरार हैं. इसमें चीनी ताइपे की ताई जू यिंग पहले स्थान पर हैं. उनके बाद चीन की चेन युफेई और जापान की नोजोमी ओकुहारा दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं.

पुरुष युगल में सात्विक साईराज और चिराग शेट्टी की जोड़ी 24वें स्थान पर सर्वश्रेष्ठ भारतीय हैं, जबकि मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की जोड़ी 27वें स्थान पर हैं.

अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की महिला युगल जोड़ी 23वें स्थान पर बरकरार है, जबकि अश्विनी और रंकीरेड्डी की मिश्रित युगल जोड़ी भी 24वीं रैंकिंग को बचाने में सफल रही.

(इनपुट-भाषा)