मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2019: नोकिया 24 फरवरी को पेश करेगी नए स्मार्टफोन

आपको बता दें कि सबकी निगाहें Nokia 9 PureView पर होगीं, जो वाकई में कंपनी का पहला फ्लैगशिप डिवाइस है

मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2019: नोकिया 24 फरवरी को पेश करेगी नए स्मार्टफोन
फोन का डिस्प्ले 1440x2960 पिक्सल वाला हो सकता है. इसके डिस्प्ले में क्रोनिंग गोरिल्ला ग्लास की प्रोटेक्शन भी दी जाएगी.(फाइल फोटो)

नई दिल्लीः हर साल की तरह इस बार भी बार्सिलोना में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस का इवेंट होने वाला है. बहुत सी स्मार्टफोन कंपनी अपने नए स्मार्टफोन को लॉन्च करने के लिए इस इवेंट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. नोकिया के स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी HMD GLOBAL ने भी इसमें शामिल होने की घोषणा कर दी है. कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया है कि 24 फरवरी को वह MWC इवेंट में कई नए स्मार्टफोन की घोषणा कर सकती है. आपकों बता दे कि इससे पहले कई बड़ी कंपनी मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) में हिस्सा लेने की घोषणा कर चुकी हैं. कंपनी ने सूचना देते हुए बताया कि कंपनी रात के करीब साढ़े आठ बजे अपना इवेंट रखेगी.

HMD GLOBAL ने भारत में लॉन्च किया Nokia 8.1 का नया वेरिएंट, यहां जानें कीमत और फीचर्स

नोकिया के ये स्मार्टफोन्स हो सकते हैं लॉन्च
बार्सिलोना में होने वाले एमडब्ल्यूसी के इस इवेंट में अगर किसी कंपनी का लोगों को इंतजार है तो वह है एचएमडी ग्लोबल. कंपनी ने पिछले साल हुए इस इवेंट में कुछ स्मार्टफोन्स की घोषणा की थी, लेकिन वह फोन्स अभी तक बाजार में नहीं आ पाए. ऐसी उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इस साल उन फोन्स को बाजार में उतार सकती है. इस प्रोग्राम में कंपनी अपने सबसे खास फोन Nkoia 9 Pure View को लॉन्च कर सकती है. एचएमडी ग्लोबल के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर जूहो सरविकास ने हाल ही में एक ट्वीट के ज़रिए मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में कंपनी की मौजूदगी की पुष्टि की थी. इसके अलावा एचएमडी ग्लोबल Nokia 1 Plus और Nokia 8.1 Plus को भी बाजार में उतारने की घोषणा कर सकती है. आपको बता दें कि सबकी निगाहें Nokia 9 PureView पर होगीं, जो वाकई में कंपनी का पहला फ्लैगशिप डिवाइस है. इस स्मार्टफोन के रियर में पांच रियर कैमरे दिए जाने की सम्भावना है.

स्मार्टफोन के लिए बच्ची ने मानी मम्मी-पापा की 12 शर्तें, करने होंगे ये सारे काम

Nokia 9 Pure View इस वजह से है खास 

पिछले साल 2018 के MWC इवेंट में कंपनी ने Nokia9 Pure View के बारे में जानकारी दी थी, लेकिन इसके प्रोडक्शन में देरी होने की वजह से इसे ग्राहकों के लिए पेश नहीं किया जा सका है. यह कंपनी का एक किलर फोन है. ऐसा माना जा रहा है कि इस स्मार्टफोन के रियर में पांच कैमरे दिए जाएंगे. कंपनी का कहना है कि इसके रियर में फाइव कैमरा सेटअप देने की वजह से इसके प्रोडक्शन मे देरी हुई है.  नोकिया के इस स्मार्टफोन में 5.99 इंच की फुल एचडी एमोलेड स्क्रीन हो सकती है. फोन का डिस्प्ले 1440x2960 पिक्सल वाला हो सकता है. इसके डिस्प्ले में क्रोनिंग गोरिल्ला ग्लास की प्रोटेक्शन भी दी जाएगी. 

BSNL की नई सर्विस, बिना नेटवर्क के भी 92 रुपये महीने में करें अनलिमिटेड 'कॉल'

लीक्स के अनुसार फोन में क्वाल्कम का स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर होगा जो एनड्रॉयड वन पर रन करेगा. नोकिया 9 pureview 6जीबी रैम के साथ 128जीबी इंटर्नल मेमोरी का होगा. यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 9.0 पाई, गूगल लेंस और गूगल असिस्टेंट सपोर्ट के साथ आ सकता है. ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी  इसके फ्रंट में पंच होल डिस्प्ले वाला सेल्फी कैमरा भी हो सकता है. आपको बता दें कि इसके साथ ही नोकिया वन प्लस भी भारत में लॉन्च होगा. कंपनी ने अभी इन स्मार्टफोन्स की कीमतों के बारे में कोई भी खुलासा नहीं किया है.