MP Chunav 2023 : मुफ्त राशन योजना और 5 साल तक क्यों बढ़ाई? PM मोदी ने बताई बड़ी वजह
Advertisement
trendingNow11945719

MP Chunav 2023 : मुफ्त राशन योजना और 5 साल तक क्यों बढ़ाई? PM मोदी ने बताई बड़ी वजह

PM Modi MP Rally: मध्य प्रदेश का चुनावी मैदान अब नेताओं के बीच जुबानी जंग का मैदान बन चुका है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एमपी में आज कांग्रेस पर करारा प्रहार करते हुए मुफ्त राशन योजना स्कीम के विस्तार के अलावा सूबे के करोड़ों लोगों से सीधा संवाद किया है.

MP Chunav 2023 : मुफ्त राशन योजना और 5 साल तक क्यों बढ़ाई? PM मोदी ने बताई बड़ी वजह

MP Election 2023 PM Modi : मध्य प्रदेश का चुनावी मैदान अब नेताओं के बीच जुबानी जंग का मैदान बन चुका है. प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने आज मध्य प्रदेश में कांग्रेस को घेरते हुए सूबे में चुनाव के बाद बीजेपी की सरकार बनने का दावा किया है. अपने भाषण में उन्होंने कांग्रेस और उनके हर नेता पर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा, मोदी की गारंटी है तो चिंता की जरूरत नहीं है. 'मेरा परिवार भाजपा परिवार' के नारे से जनता से सीधा कनेक्ट होते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'मध्य प्रदेश में कांग्रेस चुनाव नहीं लड़ रही है. उसे मालूम है कि यहां चुनाव जीतना नहीं है, वह तो चुनाव लड़ने का ढोंग कर रही है. वह तो इसलिए चुनाव लड़ रहे हैं कि किसका बेटा कांग्रेस का मुखिया बनेगा.

मुफ्त राशन योजना क्यों?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फ्री राशन योजना 'प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना' को 5 साल के लिए बढ़ाने का ऐलान किया है. एमपी की चुनावी रैलियों में भी पीएम मोदी के इस फैसला की खूब चर्चा हो रहा है. अपनी जनसभा में पीएम मोदी ने कहा, 'मैं गरीबी से निकला हूं, गरीबी क्या होती है ये मुझे किताबों में नहीं पढ़ना पड़ता है. इसलिए आपके बेटे ने, आपके भाई ने एक बहुत बड़ा निर्णय मन में पक्का कर लिया है कि दिसंबर में जब 'प्रधानमंत्री अन्न योजना' पूरी होगी तब आने वाले 5 वर्षों के लिए मुफ्त राशन की गारंटी देंगे हम.

घोटाला मुक्त सरकार का दावा-परिवारवाद पर प्रहार

पीएम मोदी ने कांग्रेस को ललकारते हुए कहा,  '2014 से पहले कांग्रेस का एक-एक घोटाला लाखों-करोड़ों का हुआ करता था, अब भाजपा सरकार में घोटाले नहीं होते. गरीब के हक का पैसा जो हमने बचाया है, वो अब गरीब के राशन पर खर्च हो रहा है. घोटालेबाज कांग्रेस सरकार और भाजपा सरकार में यही सबसे बड़ा अंतर है. कांग्रेस के लिए अपने एक परिवार से बड़ा कोई और नहीं है. जहां कांग्रेस सरकार में रहती है, वहां सरकारी योजनाएं, रास्ते, गलियां... सब कुछ उसी परिवार के नाम कर देती है. कांग्रेस के एमपी के घोषणापत्र में भी सिर्फ वही एक परिवार दिखता है.'

Trending news