Britain, South Africa के बाद अब इस देश में आया New Corona Strain का पहला मामला
Advertisement
trendingNow1815111

Britain, South Africa के बाद अब इस देश में आया New Corona Strain का पहला मामला

कोरोना के नए स्ट्रेन से संक्रमित व्यक्ति हाल ही में ब्रिटेन से फ्रांस लौटा था. इस शख्स में कोरोना के लक्षण नहीं पाए गए हैं और फिल्हाल इन्हें होम आइसोलेशन में रखा गया है.

Britain, South Africa के बाद अब इस देश में आया New Corona Strain का पहला मामला

पेरिस: ब्रिटेन (Britain) में पाया गया कोरोना का नया स्ट्रेन (New Corona Strain) अब दुनिया के कई देशों में फैलता जा रहा है. इससे पहले साउथ अफ्रीका (South Africa) में कोरोना के नए स्ट्रेन के कई मामले देखने को मिले हैं. अब फ्रांस (France) में इसका पहला मामला सामने आया है. फ्रांस की मीडिया रिपोर्ट ने इसकी जानकारी दी है. 

  1. फ्रांस में मिला कोरोना के नए स्ट्रेन का पहला मामला
  2. संक्रमित व्यक्ति में नहीं मिले लक्षण 
  3. ब्रिटेन से फ्रांस लौटने पर पाया गया कोरोना पॉजिटिव

हाल ही में ब्रिटेन से लौटा था शख्स

फ्रांस (France) के जिस शख्स में कोरोना का नया स्ट्रेन (New Corona Strain) पाया गया है, वो हाल ही में ब्रिटेन (Britain) से लौटा था. फ्रांस के एक ब्रॉडकास्टर BFMTV की रिपोर्ट के मुताबिक वहां के स्वास्थ्य विभाग ने इस शख्स में नए स्ट्रेन पाए जाने की जानकारी दी है. रिपोर्ट के मुताबिक इस शख्स में कोरोना (Covid-19) के कोई लक्षण नहीं हैं और फिलहाल इन्हें होम आइसोलेशन में रखा गया है.

VIDEO

ये भी पढ़ें: Covid-19 New Strain के चलते Maharashtra में मचा हड़कंप,15 जनवरी तक लगा Night Curfew

नए कोरोना वेरिएंट की चपेट में 8 यूरोपीय देश

कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन (New Corona Strain) का पहला मामला ब्रिटेन (Britain) में पिछले हफ्ते पाया गया था. कोरोना का ये नया अवतार मौजूदा वायरस के मुकाबले 70% ज्यादा फैलता है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organisation) के मुताबिक कोरोना के इस नए स्ट्रेन (New Corona Strain) के मामले अब तक कुल 8 यूरोपीय देशों में पाए गए हैं. 

LIVE TV

Trending news