राज कपूर की आवारा से शाहरुख खान की पठान तक... रूस में सबसे ज्यादा पॉपुलर हैं ये फिल्में
Advertisement
trendingNow12478885

राज कपूर की आवारा से शाहरुख खान की पठान तक... रूस में सबसे ज्यादा पॉपुलर हैं ये फिल्में

Popular Bollywood Films in Russia: रूस में राज कपूर की ‘आवारा’ और मिथुन चक्रवर्ती की ‘डिस्को डांसर’ से लेकर शाहरुख खान की ‘पठान’ तक विभिन्न बॉलीवुड फिल्में बेहद पॉपुलर हैं. रूस में बॉलीवुड की फिल्में दिखाने के लिए स्पेशल चैनल भी है.

राज कपूर की आवारा से शाहरुख खान की पठान तक... रूस में सबसे ज्यादा पॉपुलर हैं ये फिल्में

Popular Bollywood Films in Russia: हॉलीवुड की फिल्में तो दुनियाभर में देखी जाती हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड की फिल्में कई देशों में पॉपुलर हैं. रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने बॉलीवुड फिल्मों (Bollywood Movies) की तारीफ की है और कहा है कि वह आगामी ब्रिक्स शिखर सम्मेलन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के साथ रूस में भारतीय उद्योग को बढ़ावा देने के संबंध में चर्चा करेंगे. बता दें कि राज कपूर की ‘आवारा’ और मिथुन चक्रवर्ती की ‘डिस्को डांसर’ से लेकर शाहरुख खान की ‘पठान’ तक विभिन्न बॉलीवुड फिल्में रूस में बेहद पॉपुलर हैं.

रूस में बॉलीवुड की फिल्मे सबसे ज्यादा पॉपुलर: पुतिन

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 22-23 अक्टूबर को ब्रिक्स शिखर सम्मेलन के लिए रूस के कज़ान की यात्रा पर पहुंच रहे हैं. रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने विदेशी पत्रकारों के एक समूह के साथ बातचीत में कहा, 'मुझे लगता है कि इस देश में भारतीय फिल्में कहीं और की तुलना में अधिक लोकप्रिय हैं.'

बॉलीवुड फिल्में दिखना के लिए रूस में विशेष टीवी चैनल

एक सवाल के जवाब में व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने कहा कि रूस में एक विशेष टीवी चैनल है जो हमेशा भारतीय फिल्में दिखाता है. लेकिन, उन्होंने रूस में भारतीय फिल्मों के मार्केटिंग को भी एक ऐसा मुद्दा बताया, जिस पर चर्चा की आवश्यकता है और इसी क्रम में उन्होंने भारतीय दवा निर्माण क्षेत्र और ऑटोमोटिव क्षेत्र का भी उल्लेख किया. उन्होंने कहा, 'सिनेमा उत्पाद और फिल्मोद्योग अर्थव्यवस्था का हिस्सा हैं और इन्हें उचित रूप से विनियमित किया जाना चाहिए. भारत ने अपने बाजार की रक्षा के लिए कई निर्णय लिए हैं.'

लॉरेंस बिश्नोई के टारगेट में सलमान खान सबसे ऊपर, जानें हिट लिस्ट में और कौन-कौन शामिल

रूसी व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने एक दुभाषिया के माध्यम से कहा, 'यह केवल फिल्म उद्योग के बारे में नहीं है, बल्कि ऑटोमोटिव और अन्य उद्योगों के बारे में भी है.' उन्होंने कहा, 'लेकिन हमें पूरा विश्वास है कि यदि भारतीय मित्रों की इसमें रुचि है, तो हम रूसी बाजार में भारतीय फिल्मों को बढ़ावा देने के लिए साझा आधार तलाश लेंगे.' उन्होंने इसे दवा निर्माण क्षेत्र के साथ-साथ ‘बहुत प्रासंगिक और लोकप्रिय उत्पाद’ बताया. उन्होंने कहा कि जब प्रधानमंत्री मोदी ब्रिक्स शिखर सम्मेलन के लिए कज़ान आएंगे, तो वह उनसे बातचीत करने के लिए ‘तैयार’ हैं.
(इनपुट- न्यूज़ एजेंसी भाषा)

Trending news