पश्चिमी लीबिया के हालात खराब, तट से बचाए गए 100 प्रवासी
Advertisement

पश्चिमी लीबिया के हालात खराब, तट से बचाए गए 100 प्रवासी

इंटरनेशनल ऑर्गनाइजेशन फॉर माइग्रेशन (आईओएम) ने कहा कि करीब 100 प्रवासियों को पश्चिमी लीबिया के तट से बचाया गया है. 

(फाइल फोटो)

त्रिपोली: इंटरनेशनल ऑर्गनाइजेशन फॉर माइग्रेशन (आईओएम) ने कहा कि करीब 100 प्रवासियों को पश्चिमी लीबिया के तट से बचाया गया है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, आईओएम लीबिया ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, "झड़प की बढ़ती घटनाओं के बीच लीबिया के तट पर करीब 100 प्रवासी वापस लौटे हैं."

इसने आगे बताया, "इस दौरान हमारी टीमें तत्काल सहायता प्रदान करने के लिए वहां मौजूद हैं, हम बार-बार यही कह रहे हैं कि लीबिया का बंदरगाह उतरने के लिए सुरक्षित नहीं है." जुलाई के अंत में आईओएम ने कहा था कि राजधानी त्रिपोली से लगभग 120 किलोमीटर दूर खोमस शहर के तट पर नाव के डूब जाने से करीब 100 से अधिक प्रवासी लापता हो गए.

अप्रैल की शुरुआत से ही संयुक्त राष्ट्र समर्थित लीबिया सरकार खलीफा हफ्तार की अगुवाई वाली विद्रोही सेना एलएनए (लीबियन नेशनल आर्मी) के खिलाफ सशस्त्र संघर्ष में लगी हुई है, जो राजधानी को अपने कब्जे में लेने और सरकार को उखाड़ फेंकने की कोशिश कर रही है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के अनुसार, संघर्ष में अब तक 1,000 से अधिक लोग मारे जा चुके हैं और 5,700 से अधिक अन्य घायल हुए. वहीं 120,000 से अधिक विस्थापित हुए हैं.

Trending news