रोमांस किंग को ही नहीं पसंद रोमांटिक फिल्में, बोले- 'मैंने ऐसा महसूस किया कि...'

Shahrukh Khan don't like these type of movies: शाहरुख खान ने यूं तो हर तरह की फिल्मों में काम किया है, मगर उन्हें पहचान एक रोमांटिक हीरो के तौर पर मिली. शाहरुख को रोमांस का बादशाह कहा जाता है. कुछ कुछ होता है' से लेकर 'दिल तो पागल है' जैसी फिल्मों से सबको यही लगा कि उन्हें भी ऐसी फिल्में करना पसंद था. लेकिन एक्टर ने सबका भ्रम तोड़ दिया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 15, 2024, 07:35 PM IST
    • शाहरुख खान को नहीं पसंद रोमांटिक फिल्में
    • किसी खास तरह के ढांचे में नहीं होना चाहते फिट
रोमांस किंग को ही नहीं पसंद रोमांटिक फिल्में, बोले- 'मैंने ऐसा महसूस किया कि...'

नई दिल्ली: Shahrukh Khan don't like these type of movies: हाल ही में शाहरुख खान स्विट्जरलैंड में 77वें लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल में शामिल हुए थे. इवेंट में शाहरुख खान को बड़ा सम्मान दिया गया था. इस मौके पर फैंस के साथ बातचीत में एक्टर ने कहा कि उन्हें एक दर्शक के तौर पर उनके लिए रोमांटिक फिल्मों से ज्यादा बाकि सभी फिल्में ज्यादा जरुरी हैं. अब उन्होंने ऐसा क्यों कहा आइए आपको बताते हैं. 

"खुद को इस रूप में नहीं सोचा था"

रोमांस के बादशाह के तौर पर जाने जाने वाले शाहरुख ने सिनेमा में अपने योगदान के लिए लोकार्नो फिल्म महोत्सव में पार्डो अला कैरियरा पुरस्कार जीता था. पुरस्कार जीतने के बाद एक्टर ने एक्शन फिल्मों की शैली में अपने बदलाव के बारे में राय रखी.  एक्टर ने बातचीत में कहा कि वह रोमांटिक हीरो कहे जाने वाले शब्द से हैरान हैं और ईमानदारी से कहूं तो उन्होंने कभी खुद को इस रूप में नहीं सोचा था. 

आदित्य चोपड़ा को लेकर कही ऐसी बात 

उन्होंने कहा, ''मैं (निर्देशक) आदित्य चोपड़ा के साथ बैठा था, जिन्होंने ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' से अपने करियर की शुरुआत की थी. आदित्य ने मुझसे कहा कि अगर हम गिनती करें तो आपने लगभग पांच या छह रोमांटिक फिल्में की हैं, जिन्हें क्लासिक रोमांटिक माना जाता है. मुझे लगता है कि मैं उनसे सहमत हूं, लेकिन ये भी सच्चाई है कि मुझे उसी तरह की श्रेणी में रखा जाता है"

क्या है एक्टर का अधुरा सपना?

शाहरुख ने आगे कहा कि उनका एक सपना है, और वह चाहते हैं कि उनके पास तस्वीरों वाला एक कमरा हो, जहां वह अपने काम को देखें. उस कमरे में हर उस शैली की तस्वीरें लगे, जिसे देखकर वह बड़े हुए हैं. उन्होंने आगे कहा, “मैं एक दर्शक के तौर पर किसी शैली तक सीमित नहीं हूं. मुझे एक्शन फिल्में देखना पसंद है. अजीब बात है कि मुझे रोमांटिक फिल्में सबसे कम पसंद हैं. मुझे साइंस-फिक्शन फिल्में, डायस्टोपियन वर्ल्ड फिल्में, ऑफ-बीट, ह्यूमन ड्रामा फिल्में पसंद हैं".

ये हॉलीवुड एक्टर हैं किंग खान के पसंदीदा 

उन्होंने कहा, ''मुझे कोर्ट रूम ड्रामा पसंद हैं. मुझे थ्रिलर पसंद हैं. मुझे कभी-कभी हॉरर फिल्में भी पसंद हैं. मैंने ऐसा महसूस किया कि मैंने लंबे समय से कोई एक्शन फिल्म नहीं की है. मुझे टॉम क्रूज की फिल्में पसंद हैं. 'मिशन इम्पॉसिबल' वह फिल्म हैं, जहां आपको चिंता नहीं करनी पड़ती, आप अधिकतर संतुष्ट होकर वापस आते हैं". 

ये भी पढ़ें- Independence Day 2024: पाकिस्तान की किताबों में आजादी के बारे में क्या लिखा? भारत से अलग पढ़ाई जा रही हिस्ट्री

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़