ध्यान से देखिए! ये हैं डोडा में 5 जवानों की शहादत के गुनहगार, हर एक आतंकी की सूचना पर 5 लाख का इनाम

जम्मू के डोडा इलाके में पिछले दिनों हुए आतंकी हमले में शामिल तीन दहशतगर्दों के स्केच जारी किए गए हैं. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकियों के स्केच जारी कर कहा कि इनकी जानकारी देने वालों को 5-5 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा. इस आतंकी हमले में 5 जवान शहीद हो गए थे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 27, 2024, 02:41 PM IST
  • डोडा के डेसा जंगल में घूम रहे हैं तीनों आतंकी
  • जानकारी देने वाले की पहचान रखी जाएगी गुप्त
ध्यान से देखिए! ये हैं डोडा में 5 जवानों की शहादत के गुनहगार, हर एक आतंकी की सूचना पर 5 लाख का इनाम

नई दिल्लीः जम्मू-कश्मीर पुलिस ने डोडा हमले में शामिल तीन आतंकवादियों के शनिवार को स्केच जारी किए. उनके बारे में सूचना देने पर पांच-पांच लाख रुपये के नकद इनाम की घोषणा की. डोडा आतंकी हमले में एक कैप्टन समेत चार सैनिक शहीद हो गए थे. जम्मू क्षेत्र स्थित डोडा में हाल के महीनों में कई आतंकी घटनाएं हुई हैं. 

सुरक्षा एजेंसियां इन वारदातों को पाकिस्तान में बैठे आतंक के आकाओं की ओर से पहाड़ी जिले में आतंकवाद को पुनर्जीवित करने की कोशिशों के तौर पर देख रही हैं. 

 

डेसा जंगल में घूम रहे हैं तीनों आतंकी

आतंकवादियों के स्केच जारी करते हुए पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि ये तीनों जिले के ऊपरी इलाकों, खासकर डेसा जंगल में घूम रहे हैं, जहां 16 जुलाई को एक आतंकवाद रोधी अभियान के दौरान हुई एक मुठभेड़ में सेना के एक कैप्टन और तीन सैनिक शहीद हो गए थे. प्रवक्ता के मुताबिक, जम्मू कश्मीर पुलिस ने तीनों आतंकवादियों पर पांच-पांच लाख रुपये के नकद इनाम की घोषणा की है. 

जानकारी देने वाले की पहचान रखी जाएगी गुप्त

उन्होंने बताया कि पुलिस ने स्थानीय लोगों से इन आतंकवादियों के बारे में जानकारी देने का आग्रह किया है. पुलिस ने लोगों को भरोसा दिलाया है कि जानकारी देने वाले लोगों की पहचान गुप्त रखी जाएगी. प्रवक्ता के अनुसार, पुलिस ने वरिष्ठ अधिकारियों और नियंत्रण कक्ष के फोन नंबर सहित एक दर्जन से अधिक फोन नंबर साझा किए हैं, ताकि लोग संपर्क कर सकें.

कुपवाड़ा में मुठभेड़, एक जवान शहीद

बता दें कि शनिवार को भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के कमकारी सेक्टर में शनिवार को पाकिस्तान की ‘बॉर्डर एक्शन टीम’ (बैट) के हमले को नाकाम कर दिया. हालांकि इस दौरान छिड़ी मुठभेड़ में सेना के एक जवान शहीद हो गए और एक कैप्टन सहित चार अन्य सैन्यकर्मी घायल हो गए. 

एक पाकिस्तानी घुसपैठिया मारा गया

सेना के सूत्रों ने बताया कि मुठभेड़ में एक पाकिस्तानी घुसपैठिया भी मारा गया. ‘बैट’ में आम तौर पर पाकिस्तानी सेना के विशेष बल के जवान और आतंकवादी शामिल होते हैं. सूत्रों ने बताया कि घंटों चली भीषण गोलीबारी के बीच दो घुसपैठिये पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में भाग गए. उन्होंने बताया कि तीन घुसपैठियों के समूह ने उत्तर कश्मीर जिले के त्रेहगाम सेक्टर में कुमकडी चौकी के पास अग्रिम चौकी पर ग्रेनेड फेंका और गोलीबारी की. 

घायल सैनिकों में एक की हालत गंभीर

सूत्रों के मुताबिक, भारतीय सैनिकों ने जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में पांच जवान घायल हो गए, जिनमें से एक ने बाद में दम तोड़ दिया. सूत्रों के अनुसार, एक कैप्टन समेत चार घायल सैन्यकर्मियों को बेस अस्पताल ले जाया गया है. उन्होंने बताया कि घायल सैनिकों में से एक की हालत ‘‘गंभीर’’ है.

यह भी पढ़िएः क्यों तमतमाकर बीच में ही नीति आयोग की बैठक छोड़कर आईं ममता बनर्जी, जानें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़