इधर नीतीश कुमार ने बनाई अपनी नई टीम, उधर केंद्रीय मंत्री बोले- जेडीयू-आरजेडी गठबंधन टूटना तय

शनिवार 20 जनवरी को एक तरफ जहां बिहार के मुख्यमंत्री एवं जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने लोकसभा चुनाव 2024 को ध्यान में रखते हुए पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की नई टीम की घोषणा की. वहीं, दूसरी ओर रालोजपा प्रमुख एवं केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस के बयान ने बिहार की राजनीति में हलचल मचा दी है.

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jan 20, 2024, 03:37 PM IST
  • 'प्राण प्रतिष्ठा के बाद NDA के लिए आएगी अच्छी खबर'
  • NDA में शामिल होने की तेज हो रहीं अटकलें
इधर नीतीश कुमार ने बनाई अपनी नई टीम, उधर केंद्रीय मंत्री बोले- जेडीयू-आरजेडी गठबंधन टूटना तय

नई दिल्लीः शनिवार 20 जनवरी को एक तरफ जहां बिहार के मुख्यमंत्री एवं जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने लोकसभा चुनाव 2024 को ध्यान में रखते हुए पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की नई टीम की घोषणा की. वहीं, दूसरी ओर रालोजपा प्रमुख एवं केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस के बयान ने बिहार की राजनीति में हलचल मचा दी है. पशुपति पारस के बयान से नीतीश कुमार के एनडीए में शामिल होने की अटकलें रफ्तार पकड़ती दिख रही हैं. पशुपति पारस का कहना है कि नीतीश कुमार का एनडीए के साथ आना लगभग तय है. 

'प्राण प्रतिष्ठा के बाद NDA के लिए आएगी अच्छी खबर'
उन्होने कहा, 'अयोध्या के राम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के बाद राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के लिए अच्छी खबर आएगी. क्योंकि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद के बीच मतभेद गहरे हो गए हैं. ऐसे में उनका गठबंधन टूटना सौ-फीसदी तय है. खरमास भी समाप्त हो गया है. बाईस जनवरी को अयोध्या में भगवान राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी. एक शुभ अवधि शुरू हो गई है और जो भी होगा, वह भाजपा नेतृत्व वाले राजग के लिए अच्छा होगा.’ 

NDA में शामिल होने की तेज हो रहीं अटकलें
बता दें कि नीतीश कुमार के आरजेडी-कांग्रेस के साथ गठबंधन तोड़कर एनडीए में शामिल होने की अटकलें लगातार तेज होती जा रही हैं. इससे पहले भी केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस ने कहा था कि इस महीने के बाद नीतीश कुमार का आरजेडी से गठबंधन तोड़कर एनडीए में शामिल होना लगभग तय है. उन्होंने कहा कि कम से कम इस महीने का इंतजार कीजिए. व्यक्ति नहीं, बल्कि समय बलवान होता है. कब क्या होगा और क्यों होगा ये बात कोई नहीं जानता है. अभी प्रतीक्षा कीजिए. कम से कम इस महीने का इंतजार कीजिए. 

'लोकसभा चुनाव में इंडिया को मिलेगी हार'
वहीं, बीते दिनों HAM के प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने भी नीतीश कुमार के आरजेडी-कांग्रेस का साथ छोड़कर एनडीए में शामिल होने के संकेत दिए थे. वहीं, शनिवार 20 जनवरी को दिए अपने बयान में पशुपति पारस ने यह भी दावा किया कि इंडिया गठबंधन टूट जाएगा और लोकसभा चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ेगा. 

ये भी पढ़ेंः बटर चिकन और दाल मखनी का आविष्कार किसने किया? दिल्ली HC सुनाएगा फैसला!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़