फेंगशुई मेंढक के इन चमत्कारों के बारे में नहीं जानते होंगे आप, जानें कैसे चुटकियों में भरती है तिजोरी
Advertisement
trendingNow11739189

फेंगशुई मेंढक के इन चमत्कारों के बारे में नहीं जानते होंगे आप, जानें कैसे चुटकियों में भरती है तिजोरी

Three-Legged Frog Laabh: फेंगशुई मेंढक को लकी फ्रॉग भी कहा जाता है. ये जिस घर में होता है वहां कभी पैसों की कमी नहीं होती. सही दिशा में रखा लकी फ्रॉग घर में सुख-समृद्धि और सौभाग्य लेकर आता है. 

 

feng shui frog

Fengshui Frog Tips: फेंगशुई में मेंढक को समृद्धि का प्रतीक माना जाता है. कहते हैं जिस घर में चीन टांगों का वाला मेंढक हो उस घर में कभी पैसों से जुड़ी परेशानी आ ही नहीं सकती. तीन टांगों वाला मेंढक धन को आकर्षित करता है इसलिए इसे घर के लिए बहुत भाग्यशाली माना जाता है. फेंगशुई में तीन टांगों वाले मेंढक को घर में रखने के कुछ टिप्स दिए गए हैं जिनके अनुसार घर आप घर में इस मेंढक को लेकर आते हैं तो आपको करोड़पति बनने से कोई नहीं रोक सकता. आइए जानते हैं इससे जुड़े फेंगशुई टिप्स. 

फेंगशुई मेंढक से जुड़ी कुछ खास बातें

- फेंगशुई के अनुसार तीन टांगों वाला मेंढक ऐसा होना चाहिए जो मुंह में एक सिक्के के साथ सिक्कों या सोने के सिक्कों के ऊपर बैठा हो. ऐसा मेंढक घर के लिए बेहद शुभ होता है.

- फेंगशुई के अनुसार तीन टांगों वाले मेंढक को रखने के लिए उत्तर दिशा अत्यधिक शुभ मानी जाती है. दरअसल उत्तर दिशा के स्वामी कुबेर हैं जो धन के देवता हैं इसलिए इसे उत्तर दिशा में रखने से धन की कमी नहीं होती.

- फेंगशुई के अनुसार तीन टांगों वाले मेंढक को घर के मेन गेट पर रखना चाहिए. क्योंकि घर के मेन गेट से ही सभी ऊर्जाएं अंदर आती है. इसे घर के मेन गेट पर रखने से सौभाग्य की प्राप्ति होती है. हालांकि मेन गेट पर रखने से पहले ध्यान रखें कि इस मेंढक का मुंह घर के अंदर की तरफ हो.

- फेंगशुई के अनुसार तीन टांगों वाले मेंढक को घर में तीन की संख्या में रखना सबसे शुभ होता है. कहते हैं इससे घर में किसी भी चीज की कमी नहीं होती. 

- फेंगशुई के अनुसार इस मेंढक को ऑफिस में भी रखा जा सकता है. इसे ऑफिस में रखने से आय के नए स्त्रोत खुलते हैं. बिजनेस में तरक्की होने लगती है और व्यक्ति नाम और शौहरत कमाता है. 

इन बातों का रखें ध्यान

फेंगशुई मेंढक को सीधे जमीन पर रखने से बचना चाहिए. इसे टेबल पर रखना शुभ होता है. 

फेंगशुई मेंढक को बहुत ज्यादा ऊंचे स्थान पर रखने से बचें. इसे किसी कैबिनेट के नीचे वाली शेल्फ या टेबल पर रख सकते हैं.

फेंगशुई मेंढक को को कभी भी बेडरूम, किचन में नहीं रखना चाहिए. वरना इसका अशुभ फल मिलता है. इसकी समय-समय पर सफाई करते जाना चाहिए.    

घर के मुख्य द्वार पर बांध दें इस पौधे की जड़, रातोंरात दिखेगा चमत्कार; आंख खोलते ही होंगे नोटों के दर्शन 
 

7 जुलाई को होगा बड़ा 'बदलाव', धन-वैभव से भर जाएगा इन 3 राशि वालों का जीवन!
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news