Spotify में छंटनी! CEO ने कहा- तत्काल हटाएं जाएंगे 17% कर्मचारी, जानिए क्या है कारण
Advertisement
trendingNow11994135

Spotify में छंटनी! CEO ने कहा- तत्काल हटाएं जाएंगे 17% कर्मचारी, जानिए क्या है कारण

Spotify ने हाल ही में घोषणा की है कि वह अपने कर्मचारियों की संख्या में लगभग 17 प्रतिशत की कटौती करेगा. Spotify के सीईओ डैनियल एक ने एक ब्लॉग पोस्ट के माध्यम से परिवर्तनों की घोषणा की है. 

 

Spotify में छंटनी! CEO ने कहा- तत्काल हटाएं जाएंगे 17% कर्मचारी, जानिए क्या है कारण

म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म Spotify ने हाल ही में घोषणा की है कि वह अपने कर्मचारियों की संख्या में लगभग 17 प्रतिशत की कटौती करेगा. यह बड़ा बदलाव कंपनी के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ है, जो बढ़ती प्रतिस्पर्धा और बढ़ती लागतों का सामना कर रही है. Spotify के सीईओ डैनियल एक ने एक ब्लॉग पोस्ट के माध्यम से परिवर्तनों की घोषणा की है. 

सीईओ ने कही ये बात

Spotify के सीईओ डैनियल एक ने कहा कि कंपनी की छंटनी अर्थव्यवस्था की चुनौतियों और बढ़ती लागतों के कारण हुई है. एक ने कहा कि कंपनी का प्रदर्शन पिछले कुछ वर्षों में मजबूत रहा है, लेकिन दुनिया की अर्थव्यवस्था उतनी अच्छी नहीं रही है. एक ने कहा कि इन चुनौतियों ने Spotify को यह सोचने पर मजबूर कर दिया है कि वह अपना पैसा कैसे खर्च करता है और उसे काम करने के लिए कितने लोगों की आवश्यकता है.

17% कर्मचारियों को किया फायर

Spotify के सीईओ डैनियल एक ने एक ब्लॉग पोस्ट में घोषणा की कि कंपनी अपने कर्मचारियों की संख्या में लगभग 17 प्रतिशत की कटौती करेगी. एक ने कहा कि यह निर्णय 'कठिन' था, लेकिन यह Spotify को "अपने भविष्य के टारगेट्स के साथ अलाइन करने" और "आगे की चुनौतियों के लिए सही दिशा में रहने" के लिए आवश्यक था. एक ने कहा कि Spotify छंटनी के प्रभाव को कम करने के लिए कर्मचारियों को मुआवजा और सहायता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है.

निकाले गए कर्मचारियों की करेगा मदद

जाने वाले कर्मचारियों को मदद के लिए भुगतान दिया जाएगा. भुगतान की राशि कर्मचारियों के सेवाकाल पर आधारित होगी. कर्मचारियों को उन छुट्टियों के लिए भी भुगतान दिया जाएगा जो उन्होंने अभी तक नहीं ली हैं. कंपनी अभी भी कुछ समय के लिए स्वास्थ्य सेवा को कवर करेगी, और वे लोगों को उनकी नौकरी से संबंधित इमिग्रेशन मुद्दों में भी मदद करेगी. इसके अतिरिक्त, प्रस्थान करने वाले कर्मचारियों को नई नौकरियां खोजने में मदद करने के लिए सेवाओं तक पहुंच प्रदान की जाएगी. इन सेवाओं में नौकरी खोज सहायता, सलाह और प्रशिक्षण शामिल होंगे.

Trending news