Geniben Thakor: गुजरात की एकमात्र सीट जहां महिला उम्मीदवार मैदान में, जानें गेनीबेन ठाकोर का सोशल स्कोर
Advertisement
trendingNow12235970

Geniben Thakor: गुजरात की एकमात्र सीट जहां महिला उम्मीदवार मैदान में, जानें गेनीबेन ठाकोर का सोशल स्कोर

Banaskantha Seat: जी न्यूज ने नेताओं के सोशल मीडिया प्रोफाइल्स का आंकलन किया है. जी न्यूज का लीडर सोशल स्कोर (LSS) बताता है कि कोई नेता सोशल मीडिया पर कैसा परफॉर्म कर रहा है. इसी कड़ी में हम गुजरात की बनासकांठा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार गेनी बेन ठाकोर का स्कोर लेकर आए हैं.

Geniben Thakor: गुजरात की एकमात्र सीट जहां महिला उम्मीदवार मैदान में, जानें गेनीबेन ठाकोर का सोशल स्कोर

Geniben Thakor News: लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए नेता जीतोड़ मेहनत कर रहे हैं. कुछ सीटों पर मतदान हो चुका है और कुछ सीटों पर मतदाने होने वाला है. चुनावी मौसम में सोशल मीडिया भी नेताओं के लिए प्रचार का बड़ा मंच है. फेसबुक, एक्स और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया मंच पर नेताओं का चुनाव प्रचार जारी है. सोशल मीडिया पर प्रचार की होड़ सी मची हुई है. ऐसे में जी न्यूज ने नेताओं के सोशल मीडिया प्रोफाइल्स का आंकलन किया है. जी न्यूज का लीडर सोशल स्कोर (LSS) बताता है कि कोई नेता सोशल मीडिया पर कैसा परफॉर्म कर रहा है. इस कड़ी में हम गुजरात की बनासकांठा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार गेनीबेन ठाकोर का भी 'लीडर सोशल स्कोर' जानेंगे.

कांग्रेस उम्मीदवार गेनीबेन ठाकोर बनासकांठा जिले के वाव से मौजूदा विधायक हैं. दो बार के विधायक ने 2017 के विधानसभा चुनाव में गुजरात के तत्कालीन मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता शंकर चौधरी और 2022 में भगवा पार्टी के स्वरूपजी ठाकोर को हराया था. वह उन 17 कांग्रेस उम्मीदवारों में से एक थीं, जो 2022 के गुजरात विधानसभा चुनावों में सीट जीतने में कामयाब रही थीं. महिलाओं के अधिकारों के लिए हमेशा मुखर रहने वाली ठाकोर ने 2020 में गुजरात में 14 महीने की बच्ची के साथ कथित बलात्कार के बाद कहा था कि "बलात्कारियों को पुलिस को सौंपने के बजाय जिंदा जला दिया जाना चाहिए".

2024 के चुनाव में ठाकोर ने चुनाव अभियान के लिए एक नया दृष्टिकोण अपनाया. उन्होंने राजनीतिक क्राउडफंडिंग अभियान शुरू किया. ठाकोर का दावा है कि क्राउडफंडिंग अभियान को जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली. जिसमें कथित तौर पर उनके वाहन ईंधन खर्च और सार्वजनिक बैठकों की व्यवस्था को कवर किया गया. वह कहती हैं कि एकत्रित की गई कुल धनराशि 50 लाख रुपये तक जा सकती है.

बनासकांठा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र गुजरात के 26 संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों में से एक है. यह सामान्य श्रेणी की सीट है और इसमें बनासकांठा जिले का हिस्सा शामिल है. बनासकांठा लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत सात विधानसभा क्षेत्र आते हैं, जिनमें से वर्तमान में भाजपा के पास चार (थराद, पालनपुर, डीसा, देवदार) हैं, कांग्रेस के पास दो (वाव और दांता) हैं और धनेरा सीट एक निर्दलीय के पास है. इस निर्वाचन क्षेत्र में 7 मई, 2024 को आम चुनाव के तीसरे चरण में मतदान होगा.

डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है.

TAGS

Trending news