Bihar Police: राज्यपाल की सुरक्षा में बाप की जगह बेटा वर्दी पहनकर कर रहा ड्यूटी, प्रशासन को भनक तक नहीं
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2381359

Bihar Police: राज्यपाल की सुरक्षा में बाप की जगह बेटा वर्दी पहनकर कर रहा ड्यूटी, प्रशासन को भनक तक नहीं

Bihar Police: मोतिहारी में बाप की जगह बेटे द्वारा वर्दी पहनकर ड्यूटी करने का मामला सामने आया है. मोतिहारी एसपी ने अंचल निरीक्षक को जांच का जिम्मा दिया है.

Bihar Police: राज्यपाल की सुरक्षा में बाप की जगह बेटा वर्दी पहनकर कर रहा ड्यूटी, प्रशासन को भनक तक नहीं

मोतिहारीः पिता की जगह क्या उनका बेटा नौकरी कर सकता है? आप कहेंगे नहीं, कतई नहीं! पर मोतिहारी में कानून व्यवस्था को बनाए रखने की जिस विभाग के कंधे पर जिम्मेदारी है उसी विभाग में बाप की जगह बेटा ड्यूटी करता है. आपने सही समझा हम बात कर रहे है. दरअसल, बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर कल मोतिहारी पहुंचे. राज्यपाल महात्मा गांधी सेंट्रल यूनिवर्सिटी मोतिहारी के दूसरे दीक्षांत समारोह में आज 13 तारीख को शामिल होंगे. आज दिनभर बापू सभागार में सेंट्रल यूनिवर्सिटी का दीक्षांत समारोह और फिर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. 

राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर के कार्यक्रम को लेकर कई लेयर में चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था की गई है. बीते दिन डीएम और एसपी ने बापू सभागार में पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया था और ब्रीफिंग भी किया था. लेकिन बीते दिन एक तस्वीर तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. तस्वीर जयप्रकाश राय की बताई जा रही है. जिसका पुलिस विभाग से कोई ताल्लुकात नहीं है, लेकिन वो पुलिस की वर्दी पहनकर ना सिर्फ राज्यपाल के कार्यक्रम में सेंधमारी कर ड्यूटी कर रहा है बल्कि सेल्फी भी ले रहा है. 

यह भी पढ़ें-Good News: बिहार सरकार वक्फ बोर्ड की जमीन पर बहुउद्देशीय भवनों का शुरू करेगी निर्माण, 21 मदरसे खोलेगी, जानें पूरा प्लान

अब सवाल उठता है कि मोतिहारीं प्रशासन ने इतनी बड़ी चूक कैसे कर दिया? एक अनाधिकृत व्यक्ति कैसे पुलिस की वर्दी पहनकर ड्यूटी कर रहा है? मोतिहारी नेपाल के बॉर्डर पर है. नेपाल बॉर्डर से पूर्व में कई आतंकी पकड़े जा चुके है. मोतिहारी में PFI से लेकर ISI का स्लीपर सेल भी मौजूद है. 

वहीं बावजूद इसके पुलिस की वर्दी में एक अवैध व्यक्ति ड्यूटी कर रहा है. दरअसल, जयप्रकाश राय के पिता रामजतन यादव घोड़ासहन थाना के सपहॉ के चौकीदार है. लेकिन पिता के जगह पर यह पुलिस की वर्दी पहनकर बेटा ड्यूटी कर रहा है.

वहीं Zee बिहार पर खबर चलने के बाद मोतिहारी एसपी ने अंचल निरीक्षक को जांच का जिम्मा दिया है कि कैसे एक अवैध व्यक्ति पुलिस की वर्दी में राज्यपाल के कार्यक्रम में  ड्यूटी कर रहा है. यह देखना दिलचस्प होगा कि राज्यपाल के सुरक्षा में  इतनी बड़ी चूक पर जांच के बाद क्या कुछ कारवाई होती है या फिर मामला ठण्डा बस्ता में रख दिया जाता है.
इनपुट-  पंकज कुमार 

Trending news