IND vs BAN: केएल राहुल ने ऋषभ पंत को टीम से बाहर किये जाने पर तोड़ी चुप्पी, बताया क्यों की विकेटकीपिंग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1470844

IND vs BAN: केएल राहुल ने ऋषभ पंत को टीम से बाहर किये जाने पर तोड़ी चुप्पी, बताया क्यों की विकेटकीपिंग

IND vs BAN, KL Rahul: बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे वनडे सीरीज के पहले मैच में मिली हार के बाद टीम इंडिया के उप कप्तान लोकेश राहुल ने बड़ा खुलासा किया है.

IND vs BAN: केएल राहुल ने ऋषभ पंत को टीम से बाहर किये जाने पर तोड़ी चुप्पी, बताया क्यों की विकेटकीपिंग

पटना:IND vs BAN, KL Rahul: बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे वनडे सीरीज के पहले मैच में मिली हार के बाद टीम इंडिया के उप कप्तान लोकेश राहुल ने बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने कहा कि भारतीय टीम प्रबंधन ने उन्हें एकदिवसीय प्रारूप में टीम के लिए ‘विकेटकीपिंग और मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने को तैयार‘ रहने के लिए कहा है. बता दें कि 2021 में भी लोकेश राहुल ने कुछ मैचों में विकेट के पीछे की जिम्मेदारी संभाली है. वहीं बांग्लादेश के खिलाफ पहले मैच में उन्होंने मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हुए शानदार 73 रन की पारी खेली और फिर विकेटकीपर की भी भूमिका निभाई.

पंत चोट के कारण बाहर
बता दें कि मेडिकल टीम की सलाह पर ऋषभ पंत को वनडे सीरीज से आराम देने के बाद लोकेश राहुल से विकेटकीपिंग कराने का फैसला लिया गया. हालांकि मैच के दौरान उन्होंने मेहदी हसन मिराज का आसान कैच टपका दिया, जिसके चलते भारतीय टीम को इस मैच में एक विकेट से हार का सामना करना पड़ा. वहीं पंत की गैरमौजूदगी के बारे में जब लोकेश राहुल से पूछा गया तो थोड़ी निराशा वाले भाव में उन्होंने कहा कि पिछले आठ-नौ महीनों में हमने ज्यादा एकदिवसीय मैच नहीं खेले हैं, लेकिन अगर आप 2020-21 को देखें, तो मैंने एकदिवसीय मैचों में विकेट कीपिंग की है और इसके साथ ही चौथे तथा पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी भी की है.

ये भी पढ़ें- IPL 2023: धोनी की जगह लेने को तैयार है ये खिलाड़ी, बन सकता है CSK का अगला कप्तान

विकेटकीपर की भूमिका के लिए तैयार
उन्होंने कहा कि टीम प्रबंधन ने मुझे ये भूमिका निभाने के लिए कहा है और सफेद गेंद के खेल में इस भूमिका के लिए मैं तैयार हूं. हालांकि उन्होंने ने ये नहीं बताया कि पंत को किसी चोट के कारण टीम से बाहर किया गया है या फिर उन्हें आराम दिया गया है. राहुल ने कहा कि पंत के बारे में अगर ईमानदारी से कहूं तो मुझे इसके बारे में आज ही पता चला कि वो रिलीज होने जा रहा है. इसे जुड़े सवालों का जवाब हमारी मेडिकल टीम बेहतर तरीके से दे सकती है.

Trending news