Muzaffarpur News: B.Ed. के रिजल्ट में गड़बड़ी से नाराज छात्रों ने विश्वविद्यालय परिसर में जमकर किया हंगामा, एक छात्र ने की आत्मदाह की कोशिश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2403049

Muzaffarpur News: B.Ed. के रिजल्ट में गड़बड़ी से नाराज छात्रों ने विश्वविद्यालय परिसर में जमकर किया हंगामा, एक छात्र ने की आत्मदाह की कोशिश

Muzaffarpur News: छात्रों ने आरोप लगाते हुए कहा की उन्हें जान-बूझकर फेल कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि परीक्षा नियंत्रक और कुलसचिव से मिल चुके हैं, लेकिन कुलपति ही इस मामले में कोई निर्णय ले सकते हैं.

मुजफ्फरपुर में छात्रों का प्रदर्शन

Muzaffarpur Student Protest: बिहार के मुजफ्फरपुर में बीआरए विश्वविद्यालय के 4 वर्षीय इंटीग्रेटेड बीएड सत्र 2020-24 के दर्जनों छात्रों के भविष्य पर संकट मंडराने लगा है. 7वें सेमेस्टर में ये छात्र 1-2 अंक से प्रमोट कर दिए गए हैं. जिस वजह से 8वें सेमेस्टर की परीक्षा में इन्हे शामिल नहीं किया जा रहा है. इससे छात्र आक्रोषित हो गए और मंगलवार (27 अगस्त) को विश्वविद्यालय परिसर में जमकर हंगामा किया. इसको लेकर एक छात्र ने तो आत्मदाह का प्रयास भी किया, लेकिन मौके पर उपस्थित लोगों ने उसे बचा लिया. इस घटना के बाद छात्र उत्तेजित हो गए और कुलपति के आवास का घेराव करके वहीं बैठ कर प्रदर्शन करने लगे.

मौके पर उपस्थित छात्रों ने आरोप लगाते हुए कहा की उन्हें जान-बूझकर फेल कर दिया गया है. RTI से कॉपी निकालेंगे, तब भी समय बर्बाद हो जाएगा. यदि अभी 8वें सेमेस्टर की परीक्षा में शामिल नहीं हुए, तो उनकी तैयारी बेकार चली जाएगी. उन्होंने बताया कि परीक्षा नियंत्रक और कुलसचिव से मिल चुके हैं, लेकिन कुलपति ही इस मामले में कोई निर्णय ले सकते हैं. इसलिए हमलोग कुलपति से मिलकर अपनी मांग रखना चाहते है,लेकिन वो हमलोग से मिल नहीं रहे. अगर हम लोगों की मांग नहीं मानी जाती है तो हमारे पास आत्मदाह के अलावा कोई और उपाय नहीं बचेगा. बता दें कि 27 अगस्त से 8वें सेमेस्टर की परीक्षा शुरू हो रही है. जिसमें शामिल करने के लिए छात्र तीन चार दिनों से आंदोलन कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- बगहा को जिला बनाने के लिए अंदरखाने चल रही बड़ी तैयारी, अधिकारी निपटा रहे कागजी काम

इससे पहले बिहार छात्र संघ ने छात्रों को जानबूझकर फेल करने का आरोप लगाया है. छात्रों ने कहा था कि 4 वर्षीय बीएड में परीक्षार्थियों को 7वें सेमेस्टरमें 1-2 अंक से फेल कर दिया गया है. छात्रों का आरोप है कि कॉपी में सही लिखा है. आरटीआई के माध्यम से कॉपी भी निकाला गया तो उन्हें कम अंक देकर जानबूझकर फेल किया गया है. जिला महामंत्री ओमप्रकाश ने कहा कि जितने भी फेल छात्र हैं, उन्हें ग्रेस अंक देकर पास किया जाए.

इनपुट - मणितोष कुमार

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए जी न्यूज से जुड़े रहें. यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और अपडेटेड बने रहें.

Trending news