Mathura: 'मैं मंत्री को जानता हूं...', बिना टिकट यात्रा कर रहे शख्स के जवाब ने TT को चौंकाया और फिर...
Advertisement
trendingNow12343449

Mathura: 'मैं मंत्री को जानता हूं...', बिना टिकट यात्रा कर रहे शख्स के जवाब ने TT को चौंकाया और फिर...

Mathura News: रेलवे में बिना टिकट यात्रा करने वालों की समस्या अब जस की तस है. तमाम चेतावनी और कार्रवाई के बाद भी लोग धड़ल्ले से बिना टिकट यात्रा कर रहे हैं.

Mathura: 'मैं मंत्री को जानता हूं...', बिना टिकट यात्रा कर रहे शख्स के जवाब ने TT को चौंकाया और फिर...

Mathura News: रेलवे में बिना टिकट यात्रा करने वालों की समस्या अब जस की तस है. तमाम चेतावनी और कार्रवाई के बाद भी लोग धड़ल्ले से बिना टिकट यात्रा कर रहे हैं. बिना टिकट यात्रा का एक चौंका देने वाला मामला उत्तर प्रदेश के मथुरा में सामने आया है. मथुरा जंक्शन पर टीटी ने यात्री से टिकट दिखाने को कहा तो वह सीनाजोरी दिखाने लगा. इतना ही नहीं उसने यहां तक कह दिया कि वह केंद्रीय मंत्री को जानता है. आइये आपको बताते हैं इस हैरान कर देने वाले मामले के बारे में.

बिना टिकट यात्रा कर रहा था शख्स

उत्तर प्रदेश के मथुरा जंक्शन पर इस वक्त बिना टिकट यात्रियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. इस क्रम में बिना टिकट यात्रा करने वालों पर कार्रवाई करते हुए रेलवे टिकट परीक्षक (टीटी) उस समय हैरान रह गए, जब उनका सामना बिना टिकट यात्रा करने वाले एक यात्री से हुआ. जो किराया देने से बचने की कोशिश कर रहा था. यह घटना तब हुई, जब यात्री ट्रेन से उतर रहे थे और नियमित टिकट जांच की जा रही थी. 

गलती भी सीनाजोरी भी..

बिना टिकट यात्रा पर अंकुश लगाने के लिए रेलवे की पहल के तहत ड्यूटी पर तैनात टीटी ने धौलपुर के एक यात्री को रोका. उसने कहा कि वह भगवान के दर्शन के लिए मथुरा आया है. यात्री ने शुरुआत में टिकट रखने के बारे में टालमटोल की. थोड़ी ही देर बाद वह टीटी पर दबाव बनाने की कोशिश करने लगा. उसने केंद्रीय मंत्री सहित शक्तिशाली व्यक्तियों के साथ अपने करीबी संबंध का हवाला दिया.

टीटी ने वसूला जुर्माना

बिना किसी विरोध के टीटी ने टिकट नहीं तो जुर्माना भरने की बात कही. जब यात्री ने केंद्रीय मंत्री को जानने की बात कही, तो टीटी ने उसे मंत्री से बात करने को कहा. यात्री के जवाब पर वहां मौजूद लोग हंस पड़े, क्योंकि उसने स्वीकार किया कि उसे इस बात पर संदेह है कि मंत्री उसे पहचानते हैं या नहीं. अंत में, टीटी ने बिना टिकट यात्रा करने वाले यात्री पर जुर्माना लगाया.

धरे गए 67 बिना टिकट यात्री

मथुरा जंक्शन स्टेशन पर, बिना टिकट यात्रा, अनधिकृत यात्रा, बिना बुक किए सामान और गंदगी फैलाने के मुद्दों को संबोधित करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है. इस पहल के परिणामस्वरूप 89 यात्रियों से कुल 33,325 रुपये का जुर्माना वसूला गया. इसमें 67 बिना टिकट यात्रियों से 27,155 रुपये, 14 अनधिकृत यात्रियों से 5,370 रुपये और गंदगी फैलाने के लिए 8 व्यक्तियों से 800 रुपये का जुर्माना वसूला गया.

Trending news