Delhi-NCR के साथ इन इलाकों में होने वाली है बारिश, जानिए कब ले सकता है मौसम अंगड़ाई
Advertisement
trendingNow1974420

Delhi-NCR के साथ इन इलाकों में होने वाली है बारिश, जानिए कब ले सकता है मौसम अंगड़ाई

आईएमडी ने अगले कुछ दिनों तक दिल्ली और एनसीआर के साथ यूपी के कुछ इलाकों में बारिश होने की आशंका जताई है. दिल्ली एनसीआर में अगले 24 घंटे में तेज बारिश हो सकती है, वहीं कुछ दिनों तक बादल छाए रहने की संभावना है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) के लोग बीते करीब 1 हफ्ते से भीषण गर्मी को झेल रहे हैं, अब दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) वासियों को गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने दिल्ली एनसीआर इलाके में शनिवार, रविवार और सोमवार को बारिश का अनुमान लगाया है. आईएमडी ने दिल्ली में मौसम खराब होने की संभावना जाहिर की है. इसके अलावा आईएमडी ने दिल्ली में अगले कुछ दिनों के लिए यलो अलर्ट (Yellow Alert) भी जारी किया है. 

  1. दिल्ली एनसीआर में हो सकती है तेज बारिश
  2. आईएमडी ने जताई मौसम खराब होने की आशंका
  3. देश के कई इलाकों में बदल सकता है मौसम का मिजाज

अगले 24 घंटे छाए रहेंगे बादल

जानकारी के मुताबिक, शनिवार की रात या सुबह तक बारिश के भी आसार हैं. इस दौरान अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. इसके साथ ही अधिकतम के साथ न्यूनतम तापमान में भी कमी आने की संभावना है. अगले 24 घंटे में बादल छाए रहने के साथ देर रात तक बारिश की उम्मीद है. विभाग के मुताबिक बारिश का यह सिलसिला अगले तीन दिनों तक जारी रहेगा.

ये भी पढ़ें: तीन सितंबर को कोर्ट में हाजिर हों हनी सिंह, आज पेश नहीं होने पर नाराजगी; कही ये बात

आईएमडी के मुताबिक बीते शुक्रवार को अधिकतम तापमान सामान्य से दो अधिक 36 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान सामान्य से एक कम 25.4 डिग्री सेल्सियस रहा.

इन इलाकों में भी हो सकती है बारिश

दिल्ली के अलावा पश्चिमी यूपी के कुछ इलाकों में भी बारिश हो सकती है. यूपी में कटरौली, मेरठ, दौराला, चांदपुर, अमरोहा, सहारनपुर, रामपुर, नजीबाबाद और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता के साथ बारिश होने के आसार हैं. आईएमडी ने इन इलाकों में मौसम बदलने की चेतावनी दी है.

ये भी पढ़ें: पिछले 24 घंटे में Corona ने फिर मचाया कोहराम, तीसरी लहर को लेकर आशंका हुई तेज

आईएमडी के मुताबिक अभी देश के कई हिस्सों में मानसून का हल्का असर रहेगा. पूर्वी यूपी और बिहार के कुछ हिस्सों में  तेज बारिश हो सकती है. इसके अलावा ओडिशा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, हिमाचल प्रदेश और तटीय कर्नाटक के कुछ हिस्सों, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है.

LIVE TV

Trending news