मध्य प्रदेश के छात्रों को सौगात! तीन नए मेडिकल कॉलेजों में बढ़ीं MBBS सीटें
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2424270

मध्य प्रदेश के छात्रों को सौगात! तीन नए मेडिकल कॉलेजों में बढ़ीं MBBS सीटें

MP News: मुख्यमंत्री मोहन यादव ने जानकारी दी है कि मध्य प्रदेश के तीन नए मेडिकल कॉलेजों - नीमच, मंदसौर, और सिवनी में MBBS सीटों की संख्या 50 से बढ़ाकर 100 कर दी गई है.

MP News

MP Latest News:  मध्य प्रदेश के मेडिकल छात्रों को बड़ी सौगात मिली है. नीमच, मंदसौर और सिवनी के तीन मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस कोर्स में सीटों की संख्या बढ़ा दी गई है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने जानकारी दी है कि राज्य के तीन प्रमुख मेडिकल कॉलेजों - सुन्दरलाल पटवा शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय मंदसौर, वीरेन्द्र कुमार सकलेचा शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय नीमच, और शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय सिवनी में MBBS पाठ्यक्रम की सीटों की संख्या 50 से बढ़ाकर 100 कर दी गई है. मुख्यमंत्री मोहन यादव ने प्रधानमंत्री और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री का आभार जताया है और कहा कि यह कदम मेडिकल शिक्षा के विस्तार के लिए डबल इंजन सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है. इस फैसले से सत्र 2024-2025 में मेडिकल छात्रों को नए अवसर मिलेंगे.

मध्य प्रदेश के छात्रों को सौगात! तीन नए मेडिकल कॉलेजों में बढ़ीं MBBS सीटें

MP में बढ़ेंगे सोयाबीन के दाम ? मोहन कैबिनेट का फैसला, मोदी सरकार को भेजा जाएगा प्रस्ताव

MBBS सीटें बढ़ीं

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म x पर ट्वीट करते हुए लिखा गया, "मेडिकल शिक्षा के विस्तार हेतु प्रतिबद्ध डबल इंजन सरकार. सत्र 2024-2025 के प्रारंभ में सुन्दरलाल पटवा शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय मंदसौर, वीरेन्द्र कुमार सकलेचा शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय नीमच एवं शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय सिवनी में MBBS पाठ्यक्रम के लिए 50-50 सीटों पर प्रवेश की अनुमति दी गई थी. मुझे बताते हुए प्रसन्नता है कि मध्यप्रदेश सरकार ने एमबीबीएस पाठ्यक्रम में सीटें बढ़ाने हेतु केंद्र सरकार से अनुरोध किया था, जिसे स्वीकार करते हुए तीनों मेडिकल कॉलेजों में सीटों की संख्या बढ़ाकर 100-100 कर दी गई है.प्रदेश के मेडिकल छात्रों को यह सौगात देने के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री श्री narendra modi जी एवं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री श्री JP Nadda जी का हार्दिक आभार एवं धन्यवाद."

 

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news