10-10 बच्चे पैदा करने वालों पर भड़के IAS नियाज खान, मोलवी-मदरसा सिस्टम को दिखा दिया आइना
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2341291

10-10 बच्चे पैदा करने वालों पर भड़के IAS नियाज खान, मोलवी-मदरसा सिस्टम को दिखा दिया आइना

IAS Niyaz Khan: मध्य प्रदेश के चर्चित IAS ऑफिसर नियाज खान ने मोलवी और मदरसा सिस्टम पर सवाल खड़े किए हैं. इस बार उन्होंने तेजी से बढ़ रही मुस्लिम आबादी पर निशाना साधा है और मोलबी-मदरसा सिस्टम को जिम्मेदार ठहराया है. 

 10-10 बच्चे पैदा करने वालों पर भड़के IAS नियाज खान, मोलवी-मदरसा सिस्टम को दिखा दिया आइना

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के IAS अधिकारी नियाज खान ने मुस्लिम आबादी पर उठाए सवाल हैं. नियाज खान ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा- दुनिया में जिस तरह मुस्लिम आबादी बढ़ी है उसने बड़ी समस्या पैदा करदी है. अफ्रीका में तो दस-दस बच्चे हो रहे हैं. हमारे देश में भी निचले तबके में यही हाल है. जब तक मोलवी-मदरसा सिस्टम चलेगा तार्किक सोच नहीं आयेगी. केवल सही शिक्षा ही इसे नियंत्रित कर सकती है.'

नियाज खान ने मौलवी - मदरसों की शिक्षा पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि इनकी वजह से मुस्लिमो में तार्किक सोच नही आ पा रही है. मौलवी ओर मदरसों की शिक्षा व्यवस्था पर नियाज खान ने सवाल उठाये. एक दिन पहले ही असम के मुख्यमंत्री हेमंत विश्वा सरमा ने मुस्लिम आबादी बढ़ने पर सवाल उठाए थे.

ये भी पढ़ें- भगवान समझने वाले बाबाओं को कुंभ में प्रवेश नहीं, उज्जैन में लामबंद 13 अखाड़ों के संत

fallback

ये भी पढ़ें- मोहर्रम पर माहौल खराब करने की कोशिश, 2 जगह लहराए फिलिस्तीन के झंडे, कार्रवाई होगी

नियाज के समर्थन में भाजपा
मुस्लिम वर्ग में जनसंख्या विस्फोट हो रहा है. आईएएस अफसर नियाज खान का मुस्लिम आबादी को लेकर स्टेटमेंट का भाजपा विधायक ने समर्थन किया. भगवानदास सबनानी ने कहा, 'आज दरकार है जनसंख्या कंट्रोल करने की. नियाज खान मुस्लिम वर्ग से आते हैं. उनका जनसंख्या आबादी को लेकर बयान इंटरनल सच्चाई का खुलासा कर रहा है. अलग-अलग राज्य जनसंख्या कंट्रोल पर आगे बढ़ रहे हैं. UCC को लेकर कदम बढ़ा रहे हैं. एक राज्य ने इसको लागू कर दिया है. अब दरकार है भारत को विकसित बनाने की और ऐसे में जनसंख्या भी कंट्रोल होनी चाहिए. सभी वर्गों को यह समझना चाहिए.  बीजेपी विधायक ने कहा कि मेरी मुस्लिम वर्ग से अपील है कि भारत को यदि संपन्न राष्ट्र बनाना है तो सीमित संसाधनों के हिसाब से जनसंख्या नियंत्रण पर काम करना होगा.

चर्चा में रहते हैं नियाज खान
IAS नियाज खान अपनी हिंदू सपोर्टिंग आइडियोलॉजी को लेकर चर्चा में रहते हैं. नियाज 'ब्राह्मण द ग्रेट' नाम की किताब भी लिख चुके हैं, जिसमें उन्होंने ब्राह्मणों को ग्रेट बताया था. वे इससे पहले मुस्लिमों को गाय पालने और शाकाहरी होने की नसीहत भी दे चुके हैं. नियाज खान ने कहा था कि मुस्लिम भाई भी गौ रक्षक बनें, धर्म परिवर्तन का विरोध करें, किसी का धर्म ना बदलवाएं. जबरन धर्म बदलवाना इस्लाम में प्रतिबंधित है.अगर शाकाहार अपना सकें तो यह एक बेहतरीन प्रयास होगा. 

भोपाल से प्रमोद शर्मा की रिपोर्ट

Trending news