MP में मौसम की बदलती चाल! कहीं धूप तो कहीं हो रही बारिश, जानें अपने शहर का हाल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2404833

MP में मौसम की बदलती चाल! कहीं धूप तो कहीं हो रही बारिश, जानें अपने शहर का हाल

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में आज 29 अगस्त को मौसम साफ रहेगा. हालांकि, मौसम विभाग ने 30 अगस्त से फिर बारिश की संभावना जताई है. यलो अलर्ट जारी किया गया है. आइए जानते हैं आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम.

MP में मौसम की बदलती चाल! कहीं धूप तो कहीं हो रही बारिश, जानें अपने शहर का हाल

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में बारिश का सिलसिला थमता हुआ नजर आ रहा है. आज 29 अगस्त को राज्य के अधिकांश हिस्सों में मौसम साफ रहेगा. कहीं बारिश देखने को मिलेगी तो कही धूप मौसम विभाग ने राज्य के लगभग 40 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. भोपाल, इंदौर, जबलपुर सहित कई जिलों में हल्की बारिश और आंधी-तूफान की संभावना है. हालांकि, मौसम विभाग ने 30 अगस्त से फिर बारिश होने की संभावना जताई है. किसानों को फसलों की सुरक्षा के लिए आवश्यक कदम उठाने की सलाह दी गई है.

यह भी पढ़ें: MP-Chhattisgarh News LIVE: छत्तीसगढ़ में राज्य खेल अलंकरण समारोह आज, MP में बारिश से एक दिन की राहत

एमपी में आज कैसा रहेगा मौसम
मध्य प्रदेश में आज मौसम में बदलाव हो सकता है. आज सिर्फ यलो अलर्ट जारी किया गया है. करीब 40 जिलों में कहीं धूप तो कहीं बारिश होगी. कुछ इलाकों में गरज-चमक के साथ बारिश होगी. इन जिलों में भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, झाबुआ, धार, इंदौर, गुना, अशोकनगर, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, पन्ना, दमोह, छतरपुर, मैहर समेत अन्य जिले शामिल हैं। हालांकि मौसम विभाग ने कहा है कि 30 अगस्त से प्रदेश में एक बार फिर बारिश होगी.

यह भी पढ़ें: कन्या और मीन राशि वालों के व्यापार में आएगी तेजी, जानें अन्य राशियों के लिए कैसा रहेगा दिन

बता दें कि मौसम विभाग ने 28 अगस्त को राज्य में बारिश को लेकर ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया था. ऑरेंज अलर्ट में 4 जिले सीधी, सिंगरौली, रीवा, सतना शामिल थे और येलो अलर्ट में दो श्रेणियां थीं. अलीराजपुर, दितिया, भिंड, मुरैना, मऊगंज, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, पन्ना, पांढुर्ना, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी और मैहर में भारी बारिश की आशंका थी. इसके साथ ही 21 जिलों में गरज के साथ हल्की बारिश की भी संभावना जताई गई थी. इनमें रतलाम, उज्जैन, देवास, शाजापुर, आगर, मंदसौर, नीमच, गुना, अशोक नगर, शिवपुरी, ग्वालियर, जबलपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, मंडला, दमोह, सागर, पांढुर्ना और श्योपुरकलां जिले शामिल थे.

बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त
मध्य प्रदेश में लगातार अच्छी बारिश होने के कारण प्रदेश डैम और तालाब लबालब भरे हुए हैं.  कई जिलों में कुछ इलाके जलमग्न हैं और लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. जानकारी के मुताबिक प्रदेश के सभी डैमों में 80 प्रतिशत तक पानी भर चुका है, जिस कारण डैम के गेट खोले गए हैं.  लगातार बढ़ रहे जलस्तर की वजह से नदी के किनारे बसे गांवों के लोगों को सतर्क रहने की चेतावनी दी गई है, ताकि किसी भी तरह की अनहोनी न होगा. बढ़ते जलस्तर को लेकर प्रशासन की पूरी तरह से सतर्क है, अधिकारी मीटिंग करके स्थिति के बारे में जानकारी जुटा रहे हैं.

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड! 

Trending news