Today Weather Update: MP में झमाझम बारिश! भोपाल, इंदौर सहित इन जिलों में सुबह से तेज बरसात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2337792

Today Weather Update: MP में झमाझम बारिश! भोपाल, इंदौर सहित इन जिलों में सुबह से तेज बरसात

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में बारिश का दौर जारी है. प्रदेश में बारिश का स्ट्रांग सिस्टम एक्टिव हो गया है, जिसकी वजह से तेज बारिश हो रही है, विभाग ने आज इन जिलों में अलर्ट जारी किया है. 

Today Weather Update: MP में झमाझम बारिश! भोपाल, इंदौर सहित इन जिलों में सुबह से तेज बरसात

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में बारिश का दौर जारी है. बारिश की वजह से जगह- जगह पर जलभराव की स्थिति बन चुके है. एमपी में इस समय बारिश की तीन सिस्टम एक्टिव हैं, बारिश धान की खेती करने वाले किसानों के लिए सजीवनी का काम कर रही है. आज भी मौसम विभाग ने प्रदेश की राजधानी भोपाल, इंदौर सहित 15 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. बता दें कि इंदौर में सुबह से ही बारिश हो रही है. 

इन जिलों में अलर्ट 
मौसम विभाग ने आज खरगोन, बड़वानी, बुरहानपुर, इंदौर, उज्जैन, रतलाम, झाबुआ, अलीराजपुर, धार, देवास, सीहोर, खंडवा, छिंदवाड़ा, पाढुर्णा, सिवनी जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा भोपाल, ग्वालियर, सहित कई जिलों में हल्की से लेकर मध्यम बारिश का अलर्ट विभाग ने जारी किया है. इलरे अलावा यहां पर आंधी भी चलने की गतिविधि देखी जा सकती है. 

पिछले 24 घंटे 
पिछले 24 घंटे पहले की बात करें तो सीहोर और आष्टा में काफी ज्यादा तेज बारिश हुई, जिसकी वजह से सड़कों पर जलभराव हो गया. रतलाम की बात करें तो यहां पर करीब 1 इंच बारिश हुई. साथ ही साथ बता दें कि छिंदवाड़ा, जबलपुर, सीहोर, मुरैना, नरसिंहपुर, रतलाम, उमरिया, खरगोन, धार, ग्वालियर, नर्मदापुरम, शिवपुरी सहित कई जिलों में बारिश हुई, जिसकी वजह से लोगों को आवागमन में भी परेशनियों का सामना करना पड़ा. 

ये भी पढ़ें: कौरवों से पांडवों ने मांगे थे ये 5 गांव 

स्ट्रांग सिस्टम एक्टिव 
मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में 3 सिस्टम एक्टिव हैं. इसमें ट्रफ, वेस्टर्न डिस्टरबेंस और साइक्लोनिक सर्कुलेशन का स्ट्रांग सिस्टम एक्टिव है, जिसकी वजह से प्रदेश भर में गरज चमक की स्थिति बनी हुई है, इसकी वजह से प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश होगी.  बता दें कि इस समय प्रदेश में धान की रोपाई चल रही है. ऐसे में किसानों के लिए बारिश रामबाण का काम कर रही है. बारिश की वजह से किसान आसानी के साथ धानों की रोपाई कर रहे हैं. 

Trending news