Alwar News: किन्नर समाज ने उठाया गरीब बेटी की शादी का खर्च, पूरे इलाके में हो रही सराहना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2140623

Alwar News: किन्नर समाज ने उठाया गरीब बेटी की शादी का खर्च, पूरे इलाके में हो रही सराहना

Tijara, Alwar News: अलवर के मुंडावर उपखंड की एक गरीब लड़की की शादी का खर्च उठाने की जिम्मेदारी किन्नर समाज  ने ली है, जिसके लिए वह तैयारियां कर रही हैं. इस पहल की खूब तारीफ हो रही है. 

Alwar News: किन्नर समाज ने उठाया गरीब बेटी की शादी का खर्च, पूरे इलाके में हो रही सराहना

Tijara, Alwar News: राजस्थान के अलवर के मुंडावर उपखंड के पदमाडा खुर्द में रह रहे जरूरतमंद परिवार की लड़की की 5 मार्च को होने वाली शादी के संपूर्ण खर्च की जिम्मेदारी किन्नर समाज नीमराना सदस्यों के संयुक्त सहयोग से उठाई है.

गौशाला समिति जिलाध्यक्ष रामनिवास थानेदार व किन्नर समाज नीमराणा प्रमुख मधु गुरू के निर्देशन में पदमाडा खुर्द में पिता के निधन के पश्चात मां के पीहर में साथ रह रहे जरूरतमंद परिवार की लड़की की होने वाली शादी में लग्न कार्यक्रम से बारात तक का बीड़ा उठाकर इलाके में अच्छी मिसाल पेश की है. 

इसमे किन्नर समाज भोजन व्यवस्था, रिश्तेदारों के कपड़े, बारात व गांव रिश्तेदारों के भोजन की व्यवस्था, हलवाई, टेंट, लग्न ने दिया जाने वाला फर्नीचर, बर्तन सहित सम्पूर्ण तयारी पूरी कर ली गई है. 

बस अब इंतजार है तो 5 मार्च का जिसमे किन्नर समाज एक निर्धन बेटी को आशीर्वाद देकर विदा करेंगे, किन्नर समाज के द्वारा किए जा रहे इस पुनीत कार्य को लेकर स्थानीय ग्रामीणों में उत्साह पूर्वक इस कदम की गौशाला सदस्यों व किन्नर समाज की सराहना की जा रही है.

किन्नर समाज गुरु मधु का कहना है कि किन्नरों द्वारा ग्रामीणों की खुशी में यानी पुत्र जन्म व शादी आयोजनों के पश्चात बधाई सरूप जो दान उन्हें प्राप्त होता है. उस दान राशि को वो गांवो में जरूरतमंदों, गौशालाओं, धार्मिक आयोजनों, मन्दिर निर्माण सहित अन्य कार्यो पर सहयोग कर राशि दान करती है, जिसे देखकर ग्रामीणों ने किन्नर गुरु मधु द्वारा कराए जा रहे कार्यो की सराहना की.

यह भी पढ़ेंः Kota News: बच्ची के काले-लाल नाखून देख लोग मारते थे ताने, स्कूल में बच्चे बोलते थे बुरी बातें....

यह भी पढ़ेंः Sirohi Weather Update: मार्च में हो रहा जनवरी के अहसास, माउंट आबू का तापमान पहुंचा माइनस 3 डिग्री

Trending news