खेत में सरसों काट रही थी महिला, तभी पैंथर ने पीछे से किया हमला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1116793

खेत में सरसों काट रही थी महिला, तभी पैंथर ने पीछे से किया हमला

दौसा जिले के लालसोट विधानसभा क्षेत्र के मंडावरी थाना क्षेत्र में रामपुरा गांव में रबी की फसल कटाई करते समय पैंथर ने हमला (panther attack in lalsot) कर दिया. हमले में एक महिला किसान सहित दो लोग घायल हो गए.

पैंथर को ट्रंकुलाइज कर बेहोश किया गया, दाएं घायल किसान.

Lalsot: दौसा जिले के लालसोट विधानसभा क्षेत्र के मंडावरी थाना क्षेत्र में रामपुरा गांव में रबी की फसल कटाई करते समय पैंथर ने हमला (panther attack in lalsot) कर दिया. हमले में एक महिला किसान सहित दो लोग घायल हो गए. घायलों को ग्रामीणों ने मंडावरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया. पैंथर के हमले (Leopard attack) से गांव में दहशत का माहौल है. इधर वन विभाग ने पैंथर को ट्रंकुलाइज कर पकड़कर जंगल में छोड़ दिया है. 

यह भी पढ़ें: पति के साथ किराए का कमरा देखने गई और मकान मालिक को दे बैठी दिल, फिर हुआ ये सब

ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन से पैंथर को पकड़ने की मांग की. इस पर वन विभाग ने सवाई माधोपुर के रणथंभौर (ranthambore news) से पैंथर पकड़ने के लिए टीम बुलाई. टीम ने खेत के चारो तरफ घेराबंदी की और पैंथर के बाहर निकलने का इंतजार करते रहे. 8 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद रणथंभौर से पहुंची टीम ने पैंथर को ट्रंकुलाइज किया और उसे पिंजरे में डालकर रणथंभौर के लिए रवाना हो गए. पैंथर के पकड़े जाने के बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली. इधर पैंथर के हमले में घायल हुए 32 वर्षीय कुंजी लाल मीणा और 18 वर्षीय शीला बैरवा का उपचार जारी है. 

दौसा जिले में इन दिनों शहर हो या ग्रामीण क्षेत्र पैंथर के मूवमेंट की खबरें सामने आ रही हैं. लालसोट विधानसभा क्षेत्र और बांदीकुई विधानसभा क्षेत्र सहित सिकराय और दौसा जिला मुख्यालय पर भी पैंथर के विचरण से लोग भयभीत है. जिला मुख्यालय पर स्थित पहाड़ी से पैंथर बस्तियों में पहुंच रहे हैं और कई पशुओं का शिकार कर चुके हैं. 

Reporter: Laxmi Avtar sharma 

Trending news