Dholpur Weather Update: भट्टी की तरह तप रही धौलपुर की सड़क, पारा पहुंचा 48 डिग्री पार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2267382

Dholpur Weather Update: भट्टी की तरह तप रही धौलपुर की सड़क, पारा पहुंचा 48 डिग्री पार

Dholpur News: राजस्थान के धौलपुर क्षेत्र में गर्मी ने लोगों को बेहाल कर दिया है. तापमान लगातार बढ़ रहा है. सुबह 10 बजते ही गर्म हवा लोगों को झुलसा रही है. यहां अधिकतम तापमान 48 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

Dholpur Weather Update

Dholpur News: राजस्थान के धौलपुर क्षेत्र में गर्मी ने लोगों को बेहाल कर दिया है. सुबह होते ही सूर्य देव प्रचंड रूप में नजर आने लगे हैं. सुबह से लेकर रात तक गर्मी से राहत नहीं मिल रही है. सड़कें भट्टी की तरह तप रही हैं.

लोग अपने घरों में कैद है. तापमान लगातार बढ़ रहा है. सुबह 10 बजते ही गर्म हवा लोगों को झुलसा रही है. कस्बा में दिन का अधिकतम तापमान 48 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

ऐसे में नगरपालिका की ओर से दमकल गाड़ियों से सड़कों पर पानी का छिड़काव किया गया. नगर पालिका ईओ दीपक गोयल ने बताया कि गर्मी को देखते हुए नगर पालिका की फायर ब्रिगेड ने करौली तिराहे से आरएसी लाइन होते हुए बाड़ी बस स्टैंड व अस्पताल रोड़ तक मुख्य सड़क पर पानी का छिड़काव किया. 

दिन में सूरज की तीखी किरणों को देखते हुए स्वास्थ्य एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से लू से बचाव के लिए एडवाइजरी जारी की गई है. लोग जरूरी होने पर ही सुबह 10 बजे के बाद घरों से बाहर निकल रहे हैं. दोपहर में चिलचिलाती गर्मी और तेज धूप के कारण बाजार सुनसान नजर आ रहा है.

लोग गर्मी से बचने के लिए नए-नए तरीके ढूंढ रहे हैं. गर्मी से बचने के लिए लोग एसी-कूलर के सामने दुबके हुए हैं. नगर निगम की दमकल गाड़ियां लगातार गर्म सड़कों पर पानी का छिड़काव कर रही हैं, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है. 

मौसम विभाग ने कहा कि आज मंगलवार को प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में भीषण गर्मी के साथ लू का अलर्ट जारी रहेगा. आज राजस्थान के 27 जिलों में भीषण लू का कहर जारी रहेगा. वहीं, 27 में से 20 जिले ऐसे भी हैं, जहां पर रेड अलर्ट जारी किया गया है. यहां पर लू बहुत ही तेज रहेगी.  

यह भी पढ़ेंः मारवाड़ी शादी की वो अनोखी रस्में, जो विवाह से पहले जाती हैं निभाई

यह भी पढ़ेंः पत्नी की मौत की खबर सुन पति ने छोड़ दी सांसें, एक चिता पर हुआ अंतिम संस्कार

 

Trending news