Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर बदली मानसून की चाल, इन जिलों पर आज इंद्रदेव रहेंगे मेहरबान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2428648

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर बदली मानसून की चाल, इन जिलों पर आज इंद्रदेव रहेंगे मेहरबान

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक बार फिर से मानसून की गति धीमी पड़ गई है. आज, 13 सितंबर से प्रदेश में भारी बारिश की गतिविधियों में कमी आने की संभावना है. वहीं, आगामी 5 दिन तक मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है.

 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में सक्रिय हुए मानसून की रफ्तार एक बार फिर धीमी पड़ने लगी है. आज, 13 सितंबर से ही राज्य में भारी बारिश की गतिविधियों में कमी आने की संभावना है. वहीं, आगामी 5 दिन राजस्थान वासियों को भारी बारिश की गतिविधियों से राहत मिलने की उम्मीद है. इसी बीच मौसम विज्ञान केंद्र, जयपुर ने कुछ जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने झुंझुनू और सीकर जिले के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है.

भारी बारिश की गतिविधियों से राहत मिलने की संभावना
मौसम विभाग की मानें, तो उत्तर प्रदेश के ऊपर बना अवदाब (डिप्रेशन) आज कमजोर होकर सुस्पष्ट कम दबाव का क्षेत्र (WML) बन गया है. इसके अगले 12 घंटों में और कमजोर होकर लो प्रेशर बनने की संभावना है. ऐसे में आज से ही अधिकांश भागों में भारी बारिश की गतिविधियों से राहत मिलने की संभावना है. आज भरतपुर, जयपुर, कोटा संभाग में मेघ गर्जन के साथ हल्की मध्यम बारिश होने की संभावना है.

इन जगहों पर हो सकती है हल्की बारिश
पूर्वी राजस्थान में 14 से 17 सितंबर के दौरान केवल छुटपुट स्थानों पर हल्की मध्यम बारिश होने तथा अधिकांश भागों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है. वहीं, पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर, बीकानेर संभाग के अधिकांश भागों में आगामी 4-5 दिन मौसम मुख्यतः शुष्क रहने तथा केवल छुटपुट स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है. 

ये भी पढ़ें- राजस्थान की ये जगहें विदेशों को दे रहीं टक्कर, खूबसूरती देख नहीं करेगा लौटने का मन

कैसा रहा मौसम का हाल ?
वहीं, पिछले 24 घंटों में पश्चिमी राजस्थान में कहीं-कहीं पर तथा पूर्वी राजस्थान में कुछ स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ वर्षा दर्ज की गई है. जयपुर, दौसा, सीकर, सवाई माधोपुर, भरतपुर, कोटा, झालावाड़ तथा बारां जिले में कहीं-कहीं भारी वर्षा दर्ज की गई है. पूर्वी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश मित्रपुरा (सवाई माधोपुर) में 93.0 व पश्चिमी राजस्थान के ओसिया (चूरू) में 39.0 mm बारिश दर्ज की गई है. पिछले 24 घंटों में राज्य में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 38.4 डिग्री श्रीगंगानगर  तथा सर्वाधिक न्यूनतम तापमान 28.5 डिग्री बीकानेर में दर्ज किया गया. 

ये भी पढ़ें- राजस्थान की इस लोकेशन के आगे फीका है तुर्की का मार्डिन, खूबसूरती देख भूल जाएंगे सारी टेंशन

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news