Jaisalmer News: महंगी सब्जियों ने बिगाड़ा रसोई का बजट, प्याज 50 तो टमाटर 80 रुपये किलो
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2327612

Jaisalmer News: महंगी सब्जियों ने बिगाड़ा रसोई का बजट, प्याज 50 तो टमाटर 80 रुपये किलो

Jaisalmer News: राजस्थान में जैसलमेर जिले मे इन दिनों सब्जियों के भावों में तेजी से रसोई का बजट गड़बड़ा गया है. शहर में प्याज 50 रुपये प्रति किलो बिक रहे हैं. वहीं अदरक 150 रुपये से 250 रुपये व धनिया 150 रुपये से 300 रुपये प्रति किलो है. सब्जी विक्रेताओं का कहना है कि गुजरात व पंजाब में ज्यादा बारिश होने के कारण फसलें चौपट हो गई है. 

jaisalmer news

Jaisalmer News: जिले में इन दिनों सब्जियों के भावों में तेजी से रसोई का बजट गड़बड़ा गया है. शहर में प्याज 50 रुपये प्रति किलो बिक रहे हैं. वहीं अदरक 150 रुपये से 250 रुपये व धनिया 150 रुपये से 300 रुपये प्रति किलो है. सब्जी विक्रेताओं का कहना है कि गुजरात व पंजाब में ज्यादा बारिश होने के कारण फसलें चौपट हो गई है. इस वजह से आगे से महंगे दामों में सब्जी आ रही है.

दरअसल, मांग ज्यादा होने और माल कम होने के कारण दाम आसमान छू रहे हैं. करीब 10 दिन पहले टमाटर 40 रुपये प्रति किलो बिक रहा था. अभी उसके भाव 80 रुपये तक पहुंच चुके हैं. शिमला मिर्च 80 रुपये से 150 रुपये पहुंच चुकी है. सब्जी के बढ़ते भावों ने आम आदमी की कमर तोड़ दी है. स्थिति यह हो चुकी है कि आम 50 से 60 रुपये प्रति किलो मिल रहा है और आम के भाव में प्याज बिक रहा है.

जैसलमेर में किसान सब्जी की खेती कम ही करते है. जैसलमेर में सब्जी अहमदाबाद व जोधपुर से आती है. इस बार अधिक दाम बढ़ने से लोगों को आर्थिक परेशानी में डाल दिया है. बाहर से सब्जी मंगाने से कीमत और भी बढ़ जाती है. इस संबंध में लोगों का कहना है कि बाजार में सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं. कोई भी सब्जी 40 से 60 रुपये प्रति किलो से नीचे नहीं है. पांच लोगों के परिवार में एक टाइम की सब्जी बनाने में कम से कम 100 रुपये खर्च हो रहे है.

सब्जी बेचने वाले नाथू माली और सुशीला ने बताया कि गुजरात व पंजाब में बरसात से इस बार फसलों व सब्जियों को नुकसान हुआ है. इस वजह से आगे से महंगे दामों में सब्जी आ रही है. भाव बढ़ने के कारण धंधे को भी नुकसान हो रहा है. सब्जियां महंगी होने के कारण लोग कम ही खरीद रहे हैं.

Trending news