close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

'गहलोत सरकार की कर्जमाफी का ऐलान किसानों के साथ धोखा' : प्रकाश जावड़ेकर

राजस्थान दौरे पर पहुंचे जावड़ेकर ने गहलोत सरकार पर कई आरोप लगाने के अलावा बीजेपी की मिशन लोकसभा को लेकर बैठक भी की.

'गहलोत सरकार की कर्जमाफी का ऐलान किसानों के साथ धोखा' : प्रकाश जावड़ेकर
जावड़ेकर ने कांग्रेस के खिलाफ आंदोलन की रूप-रेखा तैयार करने को कहा. (फोटो साभार: twitter/bjp4rajasthan)

अंकित तिवाड़ी, जयपुर: भारतीय जनता पार्टी ने राजस्थान में लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारी शुरू कर दी है. जयपुर स्थित प्रदेश भाजपा मुख्यालय में इसको लेकर चुनाव संचालन समितियों के प्रभारियों की बैठक की अध्यक्षता प्रकाश जावड़ेकर ने की. प्रदेश लोकसभा चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर ने इस अहम कार्यशाला में प्रभारियों को टॉस्क सौपा है.

इस राज्य स्तरीय बैठक में भाग लेने के लिए राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों में प्रत्येक से पांच पदाधिकारी पहुंचे हुए थे. कार्यशाला में अपने संबोधन में जावड़ेकर ने स्वाइन फ्लू, प्रदेश में बढ़ते अपराधों और किसान कर्ज माफी की नाकामियों पर कांग्रेस को घेरा. इस दौरान सभी प्रभारियों को कांग्रेस की नाकामियों को लेकर प्रदेशभर में बड़ा आंदोलन करने के लिए रूपरेखा भी तैयार करने का  निर्दश दिया गया. 

स्वाइन फ्लू की रोकथाम पर सरकार नाकाम

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने स्वाइन फ्लू पर गैर जिम्मेदार बयानबाजी और नाकामी पर स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा के इस्तीफे की मांग की. उन्होंने कहा कि सरकार के लिए जनता की जान की बजाय चुनाव जीतना अधिक प्राथमिकता हैं यहीं कांग्रेस का चरित्र है.

उन्होंने कहा, ''प्रदेश में अपराध चरम सीमा पर हैँ, अपराधियों में कोई खौफ नहीं हैँ. वहीं, गहलोत सरकार हर मोर्चें पर विफल साबित नजर आ रही हैं. जिसके विरोध में कांग्रेस की नाकामियों को सड़क पर लाकर आंदोलन किया जाएगा. ''

उन्होंने यह भी कहा, ''35 दिनों से कांग्रेस की सत्ता फेल नजर आ रही है. एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर की तरह यह भी एक्सीडेंटल सरकार है.''

इस दौरान उन्होंने राज्य में लड़कियों के साथ बढ़ती आपराधिक घटनाओं पर भी गहलोत सरकार को घेरा. उन्होंने कहा, ''रामगढ़ में स्कूल जाने वाली बालिका की रक्षा सरकार नहीं कर पाई, हमने ऐसे लोगों को फांसी की सज़ा देने का काम किया. कांग्रेस सरकार में जनता त्रस्त अपराधी मस्त नजर आ रहे हैं. कांग्रेस राज में जयपुर, पाली, टोंक, अलवर, धौलपुर, बांसवाड़ा में अपराध हुए लेकिन आरोपी पकड़ में नही आएं. 

मिशन लोकसभा पर हुई चर्चा 

लोकसभा चुनावों को लेकर भाजपा राजस्थान में मिशन 25 को लेकर प्रदेश मुख्यालय में कार्यशालाओं का दौर जारी हैं. गुरुवार को लोकसभा चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक आयोजित हुई. माना जा रहा है कि इन बैठकों के जरिए बीजेपी संगठनात्मक ताकत का भी आकलन कर रहा है.

लोकसभा चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर की अध्यक्षता में हुई बैठक में प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल सैनी, वी सतीश, अशोक परनामी, अरुण चतुर्वेदी, भजनलाल, चंद्रशेखर सहित चुनाव संचालन समितियों के प्रभारी मौजूद रहे. बैठक के दौरान केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने स्पष्ट कहा कि राजस्थान में 35 दिन की कांग्रेस की नाकामियों को जनता के सामने लाया जाए. 

गुटबाजी बनेगी चिंता 

लोकसभा चुनावों से पहले प्रदेश भाजपा कांग्रेस के खिलाफ बड़ा आंदोलन करने की तैयारी में हैं. इसको लेकर भाजपा खुद के किसान संगठनों और युवा कार्यकर्ताओं को साथ लेने की कार्ययोजना बना रही हैं. कार्यशालाओं में जीत के मंत्र के तौर पर कांग्रेस की नाकामियों पर ही फोकस किया जा रहा है. हालांकि कार्यशालाओं के साथ भाजपा को अपने संगठन के शीर्ष स्तर के नेताओं में भी आपसी सामंजस्य बेहतर करने की आवश्यकता है. जिस तरीके से जयपुर में महापौर और जिला प्रमुख के चुनावों में भाजपा की रणनीतिक हार आपसी गुटबाजी के चलते हुई ऐसा अगर लोकसभा चुनावों में होगा तो चुनाव परिणाम प्रभावित हो सकते हैं.