Udaipur Violence: दोषियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई..., जोधपुर में बोले कानून मंत्री जोगाराम पटेल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2389044

Udaipur Violence: दोषियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई..., जोधपुर में बोले कानून मंत्री जोगाराम पटेल

Jodhpur News: उदयपुर में हिंसा के बाद में वर्तमान स्थिति पर बोलते हुए कानून मंत्री ने कहा कि अब स्थिति सामान्य पूर्ण है. जिला प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है. दोनों पक्षों के बीच में शांतिपूर्ण माहौल बनाने का काम किया जा रहा है. पूरी तरह स्थिति सामान्य है.

Rajasthan News

Rajasthan News: कैबिनेट मंत्री जोगाराम पटेल आज भी जोधपुर प्रवास पर है और इस प्रवास के दौरान उदयपुर में हुए घटनाक्रम को लेकर मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि इस मामले में जो भी दोषी है उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. वहीं, उन्होंने कहा कि प्रशासन की मुस्तादी के चलते वहां पर शांति व्यवस्था बहाल करवा दी गई है. दुकानों की खुल चुकी है. 

उदयपुर में 2 छात्रों में हुआ था विवाद
आपको बता दें कि शुक्रवार को उदयपुर में दो बच्चों के बीच हुए झगड़े और चाकूबाजी की घटना के बाद में तनाव इतना बढ़ गया कि दो गुट आमने-सामने हो गए. इसके बाद भारी विरोध प्रदर्शन के साथ कई जगह आगजनी और तोड़ फोड़ की घटना भी हो गई. हमला करने वाले बच्चे और उसके परिवार को हिरासत में लिया है, लेकिन चिकित्सकों द्वारा प्रयास करने के बाद भी बच्चे को बचाया नहीं जा सका. इस वजह से पूरे समाज में बहुत ही आक्रोश है. आक्रोश बढ़ने के कारण कई जगह घटनाएं सामने आई है. 

दोषियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई
कैबिनेट मंत्री जोगाराम पटेल ने कहा कि उदयपुर की जो घटना है वह बहुत ही दुखद है. ऐसी घटनाएं जिससे सौहार्द और आपसी भाईचारा खत्म होता है वह निंदनीय है उदयपुर की घटना भी ऐसी ही है. हालांकि, अब आज उदयपुर में स्थिति फिर सामान्य हो चुकी है. प्रशासन और पुलिस पूरी तरह से मुस्तैदी के साथ में वहां पर तैनात है. सभी पक्षों को एक साथ बैठाकर शांति का माहौल बनाया जा रहा है. हमारे भी सभी पक्षों और समाज के लोगों से अनुरोध है कि शांतिपूर्ण माहौल बनाकर रखें इस तरह की घटना से ऊपर उठ शांतिपूर्ण माहौल बनाए रखें. इस पूरे मामले की जांच की जा रही है जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसे सख्त से सख्त सजा दिलवाई जाएगी ताकि भविष्य में ऐसी पुनरावृत्ति ना हो. 

बच्चों में हिंसा बढ़ना चिंता का विषय
उदयपुर का नाम आते ही कन्हैया लाल की घटना भी याद आ जाती है. इस तरह की घटना सामने आने के बाद में जिला प्रशासन और सरकार को भी मुस्तदी बरतनी पड़ती है. मुझे पूरा विश्वास है कि समाज के सभी कटक शांतिपूर्ण व्यवहार करेंगे. उन्होंने बच्चों में हिंसा की प्रवृत्ति बढ़ने पर बोलते हुए कहा कि जिस तरह से समाज में हिंसा की प्रवृत्ति बढ़ रही है यह छोटी-मोटी शुरुआत भी बहुत ही गलत है. बच्चों में हिंसा बढ़ाना हमारे भविष्य के लिए अच्छा नहीं है और आगे हमें दुखद परिणाम दे सकती है. हम प्रयास करेंगे कि बच्चों को ऐसा वातावरण दिया जाए वे ताकि वे शांति मय और सभ्य नागरिक बने और हिंसा को त्यागे. 

ये भी पढ़ें- Rajasthan News: रेल प्रोजेक्ट्स की होगी बुलेट स्पीड! 8859 करोड़ रुपए का फंड आवंटित

Trending news