ZEE NEWS से बोले कानून मंत्री, 'देश से किसी भी मुस्लिम नागरिक को नहीं भगाया जाएगा'

देशभर में नागरिकता कानून को लेकर जारी विरोध-प्रदर्शनों के बीच केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने गुरुवार रात Zee News से कहा कि देश से किसी भी मुस्लिम नागरिक को नहीं भगाया जाएगा. 

ZEE NEWS से बोले कानून मंत्री, 'देश से किसी भी मुस्लिम नागरिक को नहीं भगाया जाएगा'
प्रसाद ने कहा कि भारत के किसी भी मुस्लिम नागरिकों को प्रताड़ित नहीं करेंगे.

नई दिल्ली: देशभर में नागरिकता कानून को लेकर जारी विरोध-प्रदर्शनों के बीच केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने गुरुवार रात Zee News से कहा कि देश से किसी भी मुस्लिम नागरिक को नहीं भगाया जाएगा. देश में किसी को हिंसा नहीं फैलाने देंगे. भारत के किसी भी मुस्लिम नागरिकों को प्रताड़ित नहीं करेंगे. कानून मंत्री प्रसाद ने एनआरसी के मुद्दे पर कहा कि अभी तक इसको लेकर कोई रूपरेखा नहीं बनी है. ऐसे में किसी को डरने की जरूरत नहीं. 

प्रसाद ने कहा, "एनआरसी केवल देश के घुसपैठियों पर लागू होगा. देश को बनाने में मुस्लिमों का भी योगदान है. नागरिकता कानून देश के मुस्लिमों पर लागू नहीं होता. पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के अल्पसंख्यकों पर लागू होगा." हिंसा करने वाले प्रदर्शनकारियों को चेतावनी देते हुए प्रसाद ने कहा कि जो हिंसा करेंगे, 'टुकड़े-टुकड़े गैंग' के साथ चलेंगे, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी. 

प्रसाद से जब पूछा गया कि क्या आप जब एनआरसी लेकर आएंगे तो क्या इन लोगों के बारे में ज्यादा ध्यान देंगे या आप इस फैसले पर फिर से विचार करेंगे? तो उन्होंने कहा कि नागरिकता कानून को वापस नहीं लिया जाएगा. मोदी सरकार सबका साथ, सबका विकास के मुद्दे पर काम कर रही है. वोट को राजनीति हारे हुए दल कर रहे हैं. प्रसाद से जब पूछा गया कि क्या वह इस कानून पर कोई बातचीत करेंगे? तो उन्होंने कहा कि देश के मुस्लिमों को इस कानून से डरने की जरूरत नहीं है.