पंजाब: EC ने अकाली दल की शिकायत पर राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी

शिरोमणी अकाली दल के प्रतिनिधिमंडल का एक आईपीएस अधिकारी के नियुक्ति संबंधी शिकायत के बाद रिपोर्ट मांगी गई है.

पंजाब: EC ने अकाली दल की शिकायत पर राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी
पंजाब के मुख्य सचिव को आयोग ने पत्र लिखा है. (फाइल फोटो)

चंडीगढ़: चुनाव आयोग (ईसी) ने शिरोमणि अकाली दल (शिअद) की इस शिकायत के बाद पंजाब सरकार से रिपोर्ट मांगी है कि उसके (आयोग के) तबादला आदेश के बावजूद एक आईपीएस अधिकारी एसआईटी के सदस्य बने रहे.

शिअद ने मंगलवार को आयोग से संपर्क कर आईपीएस अधिकारी कुंवर विजय प्रताप सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. शिअद ने दावा किया कि आईपीएस 2015 की बेअदबी और पुलिस गोलीबारी की घटनाओं की जांच कर रही एसआईटी के सदस्य के रूप में काम करते रहे. चुनाव आयोग ने अप्रैल में आदेश दिया था कि लोकसभा चुनाव के दौरान उनका किसी अन्य विभाग में तबादला कर दिया जाए. 

मुख्य सचिव को लिखा पत्र
पंजाब के मुख्य सचिव को लिखे पत्र में आयोग ने उनसे सिंह के तबादला संबंधी उसके (ईसी के)आदेश का पालन नहीं करने की शिअद की शिकायत पर विस्तृत रिपोर्ट भेजने को कहा है. 

अकाली दल के प्रतिनिधिमंडल ने की थी मांग
राज्यसभा सदस्य बलविंदर सिंह भूंदर की अगुवाई वाले शिअद प्रतिनिधिमंडल ने दावा किया कि महानिरीक्षक स्तर के अधिकारी एसआईटी के सदस्य बने रहे जबकि सरकार ने आयोग के आदेश का पालन करने की रिपोर्ट सौंपी थी.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.