2 मौजूदा और 5 पूर्व मुख्यमंत्रियों ने हारी चुनावी बाजी, जानें कौन-कौन दिग्गज शामिल
Advertisement
trendingNow11121554

2 मौजूदा और 5 पूर्व मुख्यमंत्रियों ने हारी चुनावी बाजी, जानें कौन-कौन दिग्गज शामिल

पांच राज्यों में हुए विधान सभा चुनाव (Assembly Elections) में दो मौजूदा और पांच पूर्व मुख्यमंत्रियों को हार का सामना करना पड़ा. कई कद्दावर नेताओं को इस बार हुए चुनाव में कामयाबी नहीं मिली.

चुनावी नतीजों से बड़ा उलटफेर

नई दिल्ली: पांच राज्यों में विधान सभा चुनाव के गुरुवार को घोषित हुए नतीजे कई राजनीतिक दिग्गजों के लिए निराशा लेकर आए. इस चुनाव में दो मौजूदा (CM) और पांच पूर्व मुख्यमंत्रियों (Former CM) को अपनी-अपनी सीट से शिकस्त का सामना करना पड़ा है.

  1. चुनावी नतीजों से बड़ा उलटफेर
  2. 2 मौजूदा मुख्यमंत्री ने हारी बाजी
  3. 5 पूर्व सीएम को भी मिली शिकस्त

किन कद्दावर नेताओं की हुई हार?

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) अपनी-अपनी सीट से हार गए हैं. यही हाल उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश सिंह रावत और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) का भी हुआ है और ये भी अपनी-अपनी सीट से पराजित हुए हैं.

ये भी पढें: सूबे में बनी सरकार लेकिन अपनी सीट हारे CM, इस राज्य में हुआ बड़ा उलटफेर

पंजाब के 3 पूर्व मुख्यमंत्री सत्ता पाने में नाकाम

धामी भले ही चुनावी लड़ाई हार गए हों, लेकिन उनकी पार्टी (BJP) उत्तराखंड में विजयी हुई है. पंजाब में 3 पूर्व मुख्यमंत्री बादल, अमरिंदर सिंह और राजिंदर कौल भट्टल अपनी-अपनी सीट से चुनाव (Election) हार गए हैं.

चरणजीत सिंह चन्नी दोनों सीटों से हारे

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी भदौड़ और चमकौर साहिब, दोनों सीट से चुनाव हार गए हैं. शिरोमणि अकाली दल (SAD) के प्रमुख और पंजाब के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रतिद्वंद्वी से चुनाव हार गए हैं. पंजाब सरकार में ज्यादातर मौजूदा और पूर्व मंत्री चुनाव में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों से हारे हैं.

ये भी पढें: यूपी में RLD 9 सीटों पर आगे, नोएडा से पंकज सिंह ने दर्ज की बड़ी जीत

गोवा में इस पूर्व मुख्यमंत्री की शिकस्त

गोवा में पूर्व मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के उम्मीदवार चर्चिल अलेमाओ को बेनौलिम सीट से आप उम्मीदवार के हाथों शिकस्त का सामना करना पड़ा. उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पंजाब, गोवा और मणिपुर में हुए विधान सभा चुनावों की मतगणना कड़ी सुरक्षा के बीच गुरुवार को जारी है.

(इनपुट - भाषा)

LIVE TV

Trending news