Rojgar Mela: वाराणसी के युवाओं को मिली जापान और चेकोस्लोवाकिया में नौकरी, रोजगार मेले में खिले युवाओं के चेहरे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2403160

Rojgar Mela: वाराणसी के युवाओं को मिली जापान और चेकोस्लोवाकिया में नौकरी, रोजगार मेले में खिले युवाओं के चेहरे

UP News: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में मंगलवार को एक मेगा रोजगार मेले का आयोजन हुआ था. इस आयोजन में युवक-युवतियों को नौकरी देने के लिए जापान से लेकर चेकोस्लोवाकिया की कंपनियां ... पढ़िए पूरी खबर ...  

Varanasi News

Rojgar Mela in Varanasi: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में मंगलवार को एक मेगा रोजगार मेले का आयोजन हुआ था. इस आयोजन में युवक-युवतियों को नौकरी देने के लिए जापान से लेकर चेकोस्लोवाकिया की कंपनियों ने भाग लिया था. रोजगार मेले की वजह युवाओं को देश के साथ विदेश में नौकरी मिली है. जापान और चेकोस्लोवाकिया की कंपनियों में रोजगार का ऑफर पाकर युवाओं के चेहरे खिल गए. आपको बता दें कि कुल मिलाकर रोजगार मेले में 480 युवाओं ने हिस्सा लिया था. 

16 युवाओं को मिली विदेश में नौकरी 
योगी सरकार युवाओं को अपनी प्रतिभा सबित कर नौकरी पाने का अवसर दे रही है. वाराणसी क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय के रोजगार मेला प्रभारी दीप सिंह ने बताया कि बुधवार को सेवायोजन कार्यालय में वृहद रोज़गार मेले का आयोजन किया गया. इसमें 16 युवाओं को विदेश में नौकरी का ऑफर मिला. मेले में कुल 480 प्रतिभागी शामिल हुए. इनमें से  78 युवाओं को रोजगार से जोड़ा गया. रोजगार पाने वालों में छह महिला अभ्यर्थी भी हैं।  

इन प्रमुख कंपनियों ने लिया हिस्सा
रोजगार मेले में कई प्रमुख कंपनियों ने हिस्सा लिया. भारत सरकार की उपक्रम स्किल इंडिया इंटरनेशनल सेंटर युवाओं को विदेश मे नौकरी पाने का अवसर देती है. इसके अलावा क्यूस कॉर्प लिमिटेड, उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक, जनकल्याण ट्रस्ट, गुडविल इंडिया मैनेजमेंट कंपनी ऑफ ग्रुप, खेतिहर ऑर्गेनिक सलूशन, गीगा कॉर्पसोल, कहरवार एडुकेयर, कोटक महेंद्रा, यूआरएस सिक्योरिटी सर्विसेस, वाल्कतरु इंटरनेशनल आदि कंपनियों ने हिस्सा लिया. 

यह भी पढ़ें - वाराणसी में युवाओं को मिलेगी नौकरी, मेगा रोजगार मेले का होगा आयोजन

यह भी पढ़ें - यूपी का पर्यटन विभाग लाया नौकरियों की बहार, घूमने-फिरने के शौकीनों के लिए गुड न्यूज

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news