Video: खतरे में क्यों कूद रहे लोग, लापरवाही आप पर ही पड़ेगी भारी; पढ़ लें सावधान करने वाली खबर
Advertisement
trendingNow12357814

Video: खतरे में क्यों कूद रहे लोग, लापरवाही आप पर ही पड़ेगी भारी; पढ़ लें सावधान करने वाली खबर

Chhindwara Viral Video: मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में नदी का जलस्तर बढ़ने के बाद पानी पुल के ऊपर से बहने लगा, लेकिन इस बीच दो लड़के बाइक लेकर उसे पार करने की कोशिश करते हैं और कंट्रोल खो देते हैं. तेज बहाव में एक युवक बाइक सहित बह जाता है, हालांकि उसे बाद में बचा लिया गया.

Video: खतरे में क्यों कूद रहे लोग, लापरवाही आप पर ही पड़ेगी भारी; पढ़ लें सावधान करने वाली खबर

Bike swept away in River: मध्य प्रदेश में पिछले कई दिनों से लगातार हो रही बारिश के बाद से नदियां उफान पर हैं और कई नदियों पर बने पुल के ऊपर से पानी बहने लगा है. इसके बाद प्रशासन ने लोगों को सख्त हिदायत दी है और पुल के ऊपर पानी बहने के दौरान उसे पार ना करने की सलाह दी है. लेकिन, इसके बाद भी लोग खतरे में कूद रहे हैं और लापरवाही नहीं थम रही है. लोग उफनती नदी के ऊपर बने पुलों को पार करने से नहीं चूक रहे हैं और एक गलती से जान पर खतरा मंडराने लग रहा है. ऐसा ही छिंदवाड़ा का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें तेज बहावके के बीच 2 लड़के पुल पार करते दिख रहे हैं.

तेज बहाव में बह गई बाइक

छिंदवाड़ा में लगातार बारिश के बाद घटामाली नदी उफान पर है और धमनिया पंचायत मार्ग पर बने रपटा पुलिया के ऊपर से पानी बह रहा है. इस बीच पुल को पार करने के दौरान बाइक बह गई. हालांकि किसी तरह बाइक चलाने वाले लड़के को अन्य लोगों की सर्तकता से बचा लिया गया. वायरल हो रहे वीडियो में 2 लड़के बाइक से पुल पार करते दिख रहे हैं. इस दौरान तेज बहाव के बाद बाइक पर कंट्रोल नहीं होती है और बहने लगती है. इसके बाद पीछे बैठा लड़का बाइक से उतर जाता है, लेकिन दूसरा लड़का बाइक के साथ नदी में गिर जाता है. हालांकि, किसी तरह उसे बचा लिया जाता है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sumit Rai (@imsumitkrai)

नदियों में बाढ़ के बाद प्रशासन अलर्ट

छिंदवाड़ा के न्यूटन चिखली पुलिस चौकी प्रभारी दिनेश बघेल ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि नदियों में बाढ़ की स्थिति बन रही है. इसके बाद इस तरह की कई घटनाएं सामने आ चुकी है, जिसे देखते हुए  पुलिस अथवा कोटवार को तैनात किया जा रहा है. लोगों को पुल के ऊपर पानी बहने की स्थिति में उसे पार ना करने की सलाह दी गई है, लेकिन इसके बाद भी कई लोग इस तरह नदी पार कर रहे हैं.

इस तरह खतरे में कूदने से बचें

बाढ़ की स्थिति में अगर नदी का पानी पुल के ऊपर से बहने लगे तो इस तरह के खतरे में कूदने से बचें. क्योंकि, इस तरह की लापरवाही आप पर ही भारी पड़ सकती है. इस तरह की घटनाएं लगातार होने के बाद भी लोग इस तरह नदी-नालों को पार कर रहे हैं. अगर पुल के ऊपर पानी बह रहा हो तो पानी कम होने के इंतजार करें या दूसरे रूट या पुल से जाने की कोशिश करें.

Trending news