Belly Fat: पेट और कमर की चर्बी करना है कम? तो इन 2 फलों को डाइट से कर दें आउट
Advertisement

Belly Fat: पेट और कमर की चर्बी करना है कम? तो इन 2 फलों को डाइट से कर दें आउट

Weight Loss Tips: बदलती हुई लाइफस्टाइल की वजह से बढ़ता हुआ वजन कम करना मुश्किल हो गया है, लेकिन कुछ फलों को खाना छोड़ दें तो इस परेशानी को काफी हद तक कम किया जा सकता है.

Belly Fat: पेट और कमर की चर्बी करना है कम? तो इन 2 फलों को डाइट से कर दें आउट

How To Burn Belly Fat: भारत में अनहेल्दी लाइफस्टाइल और तेल युक्त खाने की वजह से वजन बढ़ना आम बात है, इसके कारण से पेट की चर्बी (Belly Fat) काफी बढ़ जाती है जिससे कपड़े टाइट होने लगते हैं और आपको शर्मिंदगी झेलनी पड़ती है. हेल्दी डाइट के लिए अक्सर फल खाने की सलाह दी जाती है, लेकिन कुछ फ्रूट्स ऐसे भी हैं जिसका सेवन बार-बार किया जाए तो नुकसान उठाना पड़ सकता है.

कुछ फलों में शुगर की मात्रा ज्यादा

बाजार में मिलने वाले कुछ फल ऐसे हैं जिसे खाने से खून में बल्ड शुगर लेवल (Blood Sugar Level) बढ़ जाता है ऐसे में मोटापे (Obesity) और डायबिटीज (Diabetes) के मरीजों को खास तौर से सतर्क हो जाना चाहिए. जिनका वजन नहीं भी बढ़ा हो उन्हें भी हाई शुगर वाले फलों को सीमित मात्रा में खाना चाहिए.

बेली फैट कैसे कम करें?

अगर आपको बैली फैट (Belly Fat) और शरीर का थुलथुलापन दूर करना है तो अपने भोजन से कार्ब्स और शुगर को हटाने की जरूरत है. लो फैट फूड से भी बढ़ते वजन को कम किया जा सकता है, बढ़ते वजन से डायबिटीज और हार्ट डिजीज का खतरा बढ़ जाता है.
 

fallback

इन 2 फलों से रहें दूर

गर्मियों में आम (Mango) खास तौर से खाया जाता है जिसे फलों का राजा भी कहा जाता है, भारत में लोग आम बड़े चाव से खाते हैं, साथ ही मैंगो शेक भी यहां काफी पसंद किया जाता है, लेकिन आम में शुगर कंटेंट काफी ज्यादा होता है जो वजन बढ़ने के लिए जिम्मेदार है. वहीं अनानास (Pineapple) भी खाने में काफी मीठा होता है इसलिए इसे ज्यादा खाने से बल्ड शुगर लेवल बढ़ सकता. खास तौर डायबिटीज (Diabetes) और मोटापे (Obesity) से पीड़ित लोगों को आम और अनानास नहीं खाने की सलाह दी जाती है.
 

fallback

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news