कांगड़ा में 74 शतकवीर डालेंगे वोट, 101 साल की अम्मा बोलीं- 'जरूर करूंगी मतदान'
Advertisement
trendingNow1527492

कांगड़ा में 74 शतकवीर डालेंगे वोट, 101 साल की अम्मा बोलीं- 'जरूर करूंगी मतदान'

100 और उससे अधिक की उम्र होने के कारण इन सभी मतदाताओं को मतदान केंद्र तक मतदान के लिए लाने और घर वापिस पहुंचाने के लिए विशेष रूप से प्रबंध किए हुए हैं. 

फाइल फोटो

कांगड़ा: कांगड़ा में लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में 19 मई को मतदान होगा. जिला प्रशासन ने इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली हैं. हिमाचल प्रदेश में अंतिम चरण में चार लोकसभा सीटों पर मतदान होना है. इसमें कांगड़ा, शिमला, मंडी और हमीरपुर में मतदान होना है. अंतिम चरण में कांगड़ा के 74 शतकवीर मतदान करेंगे. 

fallback

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त कांगड़ा संदीप कुमार ने बताया कि इन सभी मतदाताओं को मतदान के लिए उनके घर जाकर निमंत्रण दिया गया है. 100 और उससे अधिक की उम्र होने के कारण इन सभी मतदाताओं को मतदान केंद्र तक मतदान के लिए लाने और घर वापिस पहुंचाने के लिए विशेष रूप से प्रबंध किए हुए हैं. 

fallback

धर्मशाला विधानसभा कि पंचायत तंगरोटी कि 101 वर्षीय धन्नी देवी ने बताया कि वह कई बार मतदान कर चुकी हैं और इस बार भी वह वोट डालेंगी. उन्होंने बताया कि उनके कई काम सरकार ने करवाए हैं. उन्होंने युवाओं को जागरूक करते हुए कहा कि युवाओं को वोट जरूर डालना चाहिए ताकि बारत के साथ उनका भी भविष्य उज्जवल हो सके.

fallback

74 शतकवीरों में ऐसे महिला व पुरुष शामिल हैं, जिनकी उम्र 100 या इससे अधिक है. जिला कांगड़ा में 18 तहसीलें हैं तथा यह आंकड़ा विभिन्न तहसीलों से मिली जानकारियों के आधार पर तैयार किया गया है. जिला कांगड़ा के 74 शतकवीर 17वीं लोकसभा के गठन के लिए मतदान करेंगे. 

Trending news