close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ZeeNewsMahaExitPoll: NDA 300 पार, BJP बोली- लोगों ने PM मोदी के अच्‍छे प्रशासन को पुरस्‍कार दिया

ZEE NEWS के महा एग्जिट पोल (ZeeMahaExitPoll) के मुताबिक बीजेपी के नेतृत्‍व में एनडीए को 308 सीटें मिलने का अनुमान है. यूपीए को 117 और अन्‍य को 117 सीटें मिलने का अनुमान व्‍यक्‍त किया गया है.

ZeeNewsMahaExitPoll: NDA 300 पार, BJP बोली- लोगों ने PM मोदी के अच्‍छे प्रशासन को पुरस्‍कार दिया
2019 में एक बार फिर मोदी सरकार बनने का अनुमान. फाइल फोटो

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव 2019 का अंतिम चरण रविवार का खत्‍म होते ही जारी हुए विभिन्‍न एग्जिट पोल (EXIT POLL) के रुझानों से विपक्षी पार्टियों को झटका लगा है. इन एग्जिट पोल के मुताबिक 2019 में एक बार फिर मोदी सरकार बनने जा रही है. एक्जिट पोल पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने उत्साहित प्रतिक्रिया दी और कहा कि इससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में माहौल का पता चलता है. 

अभी तक जिन चैनलों ने 542 सीटों के रुझान पेश किए हैं, उनके आधार पर जी न्‍यूज के महा एग्जिट पोल (ZeeMahaExitPoll) के मुताबिक बीजेपी के नेतृत्‍व में एनडीए को 308 सीटें मिलने का अनुमान है. यूपीए को 117 और अन्‍य को 117 सीटें मिलने का अनुमान व्‍यक्‍त किया गया है.

 

कांग्रेस की सहयोगी पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा कि सारे एक्जिट पोल गलत नहीं हो सकते हैं. उन्होंने कहा, ‘‘सारे एक्जिट पोल गलत नहीं हो सकते हैं. यह टीवी बंद करने, सोशल मीडिया से लॉग आउट करने का समय है तथा यह देखना है कि क्या 23 मई के बाद दुनिया अपनी धुरी पर अभी भी घूम रही है.’’ कांग्रेस के प्रवक्ता संजय झा ने कहा कि शांत मतदाता ही 23 मई को राजा साबित होंगे.