इंडियन एयरफोर्स का कुछ नहीं बिगाड़ पाया पाकिस्तान, तो वहां के रक्षामंत्री ने बनाया ये बहाना

दो मिनट से भी कम समय में अंजाम दिया गया भारतीय वायुसेना का यह हमला अत्यंत त्वरित और सटीक था. 

इंडियन एयरफोर्स का कुछ नहीं बिगाड़ पाया पाकिस्तान, तो वहां के रक्षामंत्री ने बनाया ये बहाना
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और रक्षा मंत्री परवेज खटक. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारतीय वायुसेना ने मंगलवार (26 फरवरी) को पाकिस्तान के बालाकोट स्‍थ‍ित 12 आतंकी संगठनों को ध्‍वस्‍त किया. इस कार्रवाई को वायुसेना के मिराज 2000 के जरिए अंजाम दिया गया. जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान ने पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद इन आतंकवादियों को उनकी सुरक्षा के लिए इस शिविर में भेजा था. मंगलवार को सुबह 3.45 बजे भारत की तरफ से ये कार्रवाई की गई. दो मिनट से भी कम समय में अंजाम दिया गया भारतीय वायुसेना का यह हमला अत्यंत त्वरित और सटीक था.

 

इन सबके बीच पाकिस्तान के रक्षा मंत्री परवेज खटक ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि भारतीय वायुसेना के विमान अंधेरे में आए और बम गिराकर चले गए. अंधेरे में हमें पता ही नहीं चल पाया और हमारी वायुसेना कार्रवाई नहीं कर पाई. उन्होंने कहा कि हमारी एयरफोर्स तैयार थी. रात का वक्त था, इसलिए पता नहीं चला कि कितना नुकसान हुआ है. 

 

परवेज खटक के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने पाक रक्षा मंत्री के इस बयान का जमकर मजाक उड़ा रहे है. कई लोगों ने ट्वीटर पर वीडियो भी शेयर कर रहे हैं. 

 

परवेज खटक के जैसे शब्द पाकिस्तान सेना के मेजर जनरल आसिफ गफूर ने भी कहें. उन्होंने कहा कि हमारी वायुसेना तैयार थी, लेकिन अंधेरे की वजह से वह कार्रवाई नहीं कर पाई. जनरल गफूर ने कहा कि भारत की तरफ से दोबारा कार्रवाई हुई तो हम जवाब देंगे. उन्होंने भारत को चेतावनी देते हुए कहा कि पड़ोसी देश हमारे जवाब का इंतजार करे.

pakistan Defense Minister Pervez Khatak said they could not take action due to darkness

उधर, भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों द्वारा आतंकी ठिकानों पर की गई कार्रवाई के बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि नियंत्रण रेखा का उल्लंघन कर भारत ने 'उकसावे' की कार्रवाई की है और इस्लामाबाद को 'जवाब देने का हक है.'