बुरी खबर: आज शुरू नहीं होगा भारत-इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट, कोरोना के कारण संकट में मैच
Advertisement
trendingNow1983271

बुरी खबर: आज शुरू नहीं होगा भारत-इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट, कोरोना के कारण संकट में मैच

India vs England 5th Test Match Updates: भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मैच कोरोना के कारण संकट में है. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने साफ किया है कि मैनचेस्टर में शुक्रवार से शुरू होने वाले पांचवें टेस्ट मैच का पहला दिन टाल दिया गया है.

India vs England

मैनचेस्टर: भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मैच कोरोना के कारण संकट में है. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने साफ किया है कि मैनचेस्टर में शुक्रवार से शुरू होने वाले पांचवें टेस्ट मैच का पहला दिन टाल दिया गया है. भारत ने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से अजेय बढ़त हासिल कर ली थी.

  1. आज शुरू नहीं होगा भारत-इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट
  2. कोरोना के कारण संकट में मैच
  3. इंग्लैंड ने भारत को दी थी हार मानने की सलाह 

निर्णायक टेस्ट मैच पर खतरा

अगर मैनचेस्टर में होने वाला पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच भारत जीत लेता है या फिर ड्रॉ भी करा लेता है तो सीरीज पर उसका कब्जा होगा. गुरुवार को टीम इंडिया के फिजियो योगेश परमार के कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद हड़कंप मच गया था, जिसके बाद पांचवें और निर्णायक टेस्ट मैच पर रद्द होने का खतरा है. 

fallback

इंग्लैंड ने भारत को दी हार मानने की सलाह

बीसीसीआई को इस बात की चिंता है कि पांचवें टेस्ट मैच को खेलने के चक्कर में कहीं भारत के खिलाड़ी कोरोना की चपेट में न आ जाएं. 19 सितंबर से यूएई में आईपीएल का दूसरा चरण शुरू होने वाला है, ऐसे में बीसीसीआई कोई चांस नहीं लेना चाहता. जब बीसीसीआई ने पांचवां टेस्ट मैच नहीं खेलने को लेकर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड से चर्चा की तो उन्होंने अजीबोगरीब ऑफर दिया. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने शर्त रखी थी कि अगर भारत पांचवां टेस्ट मैच नहीं खेलता तो उसे बिना खेले ही इस मुकाबले में हार माननी होगी. यानी इंग्लैंड को वॉकओवर में ये मैच देकर भारत हार मान ले और सीरीज 2-2 से बराबर हो.

अब मैच पर आया बड़ा अपडेट

भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट हुआ था, जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी, लेकिन इसके बावजूद पांचवें टेस्ट मैच को दो दिन के लिए टाल दिया गया है. जानकारी के मुताबिक हालात ठीक हुए तो अब ये मैच रविवार को हो सकता है. 15 सितंबर को भारतीय टीम और इंग्लैंड के अधिकांश खिलाड़ी अपनी-अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी के साथ जुड़ने के लिए मैनचेस्टर से दुबई के लिए चार्टर उड़ानों में रवाना होने वाले थे, लेकिन अब ये देखना दिलचस्प होगा कि ये मैच होगा या नहीं.

टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में कैसे घुसा कोरोना?

बता दें कि टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री और सपोर्ट स्टाफ के 3 सदस्य इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे.  इस बीच टीम में कोरोना का एक और नया मामला सामने आया था. असिस्टेंट फिजियो योगेश परमार भी पांचवें टेस्ट मैच से पहले कोविड-19 से संक्रमित पाए गए थे. 

बीते दिन टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों का कोरोना की आरटी-पीसीआर जांच करवाई गई थी, जोकि निगेटिव आई थी. इसके बाद दोनों बोर्ड ने मैच को तय समय यानी शुक्रवार से शुरू करने पर ही सहमति जताई थी. लेकिन फिर हुई बोर्ड की बातचीत में आखिरी टेस्ट मैच को टालने का फैसला लिया गया.

Trending news