सचिन तेंदुलकर को जिस खूंखार गेंदबाज ने 12 बार किया आउट, उसके पढ़ रहे कसीदे, भावुक हुए मास्टर-ब्लास्टर
Advertisement
trendingNow12333481

सचिन तेंदुलकर को जिस खूंखार गेंदबाज ने 12 बार किया आउट, उसके पढ़ रहे कसीदे, भावुक हुए मास्टर-ब्लास्टर

James Anderson: इंग्लैंड के दिग्गज जेम्स एंडरसन ने अपने टेस्ट करियर पर विराम लगा दिया है. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ लॉर्ड्स के मैदान पर अपना फेयरवेल मैच खेला. जीत के साथ विदाई लेने के बाद एंडरसन के पास बधाईयों की होड़ लग गई. क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने भी उनके कसीदे पढ़े. 

 

Sachin Tendulkar

James Anderson Retirement: इंग्लैंड के दिग्गज जेम्स एंडरसन ने अपने टेस्ट करियर पर विराम लगा दिया है. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ लॉर्ड्स के मैदान पर अपना फेयरवेल मैच खेला. जीत के साथ विदाई लेने के बाद एंडरसन के पास बधाईयों की होड़ लग गई. जिसमें कई भारतीय दिग्गज भी शामिल रहे. क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने भी उनके कसीदे पढ़े. सचिन ने पोस्ट लिखने के साथ एक वीडियो भी शेयर किया, जिसमें एंडरसन को हैप्पी रिटायरमेंट की बधाई दी. 

सचिन तेंदुलकर ने किया पोस्ट

सचिन तेंदुलकर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एंडरसन के लिए लिखा, 'जिमी आपने अपने 22 साल के शानदार स्पैल से खेल प्रेमियों को मंत्रमुग्ध किया. आपको गेंदबाजी करते हुए देखना काफी खुशी प्रदान करता है. आपको गति, सटीकता, स्विंग और फिटनेस के साथ गेंदबाजी करते देखना अद्भुत रहा. आपने अपने खेल से कई पीढ़ियों को प्रेरित किया है.' इस पोस्ट के अलावा वीडियो शेयर कर मास्टर ब्लास्टर ने उन्हें बधाई दी और कहा अब फैमिली को वक्त देने का समय आ गया है.

युवराज सिंह ने भी दी बधाई

सचिन तेंदुलकर के अलावा युवराज सिंह ने जेम्स एंडरसन के लिए पोस्ट किया. उन्होंने लिखा, 'जेम्स एंडरसन जैसा खिलाड़ी हर दिन नहीं आता. आपके संन्यास से विश्व क्रिकेट ने सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक को खो दिया है! गेंद को दोनों तरफ स्विंग करने की आपकी क्षमता, सटीकता और कड़ी मेहनत ने आपको हमारे समय के सबसे महान तेज गेंदबाजों में से एक बना दिया है. गेंद को हाथ में लेकर दौड़ते हुए आपको देखना सभी को बहुत याद आएगा! आप अपने अगले चैप्टर में कदम रखने जा रहे हैं और मैं आपको शुभकामनाएं देता हूं. आपके साथ मैदान साझा करना खुशी की बात रही है, और खेल निश्चित रूप से आपकी उपस्थिति को याद करेगा. जिमी, आपके शानदार करियर के लिए शुभकामनाएं.'

सचिन को 12 बार किया है आउट

हाल ही में जेम्स एंडरसन ने कहा था कि सचिन तेंदुलकर उनके लिए सबसे मुश्किल बल्लेबाज थे. लेकिन उन्होंने सचिन को 12 बार अपना शिकार बनाया है. लॉर्ड्स में ही एंडरसन ने 2003 में शुरू किया था और इसी मैदान पर उन्होंने बतौर रिकॉर्डधारी विदाई ली. एंडरसन ने 188 टेस्ट मैच में कुल 704 विकेट लिए और टेस्ट क्रिकेट में सबसे सफल तेज गेंदबाज हैं. 

Trending news