WhatsApp मैसेज भेजने पर क्यों दिखाई देती है घड़ी? क्या आपको पता है इसकी वजह
Advertisement
trendingNow12344686

WhatsApp मैसेज भेजने पर क्यों दिखाई देती है घड़ी? क्या आपको पता है इसकी वजह

WhatsApp Clock Icon: लोगों के बीच इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप काफी पॉपुलर है. व्हाट्सएप पर मैसेज भेजते समय एक घड़ी का आइकॉन दिखाई देता है. क्या आप जानते हैं कि यह आइकन क्यों दिखाई देता है. 

WhatsApp मैसेज भेजने पर क्यों दिखाई देती है घड़ी? क्या आपको पता है इसकी वजह

WhatsApp Message: व्हाट्सएप एक ऐसी इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप है, जिसका इस्तेमाल दुनियाभर में करोड़ों लोग करते हैं. पर्सनल कामों से लेकर ऑफिस के कामों के लिए भी व्हाट्सएप का यूज किया जाता है. इसकी मदद से लोग अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से चैट कर सकते हैं, ऑडियो वीडियो फाइल शेयर कर सकते हैं यहां तक की ऑडियो वीडियो कॉल भी कर सकते हैं. लोगों के बीच यह प्लेटफॉर्म काफी पॉपुलर है. व्हाट्सएप पर मैसेज भेजते समय एक घड़ी का आइकॉन दिखाई देता है. क्या आप जानते हैं कि यह आइकन क्यों दिखाई देता है. 

यह भी पढ़ें - आपके एरिया में कैसा है BSNL का नेटवर्क? पोर्ट कराने से पहले ऐसे करें चेक 

90 प्रतिशत लोगों को नहीं होता पता 

90 प्रतिशत लोगों को यह मालूम नहीं होता कि यह आइकॉन क्यों दिखाया जाता है. व्हाट्सएप पर मैसेज भेजने में एक टिक, दो पिक और ब्लू टिक तो दिखाई देते हैं, लोगों को इनका मतलब भी पता होता है, जैसे एक टिक का मतलब मैसेज सेंड हो गया है, दो टिक का मतलब मैसेज रिसीव हो गया और टिक के ब्लू हो जाने का मतलब होता है कि मैसेज पढ़ लिया गया है. लेकिन, क्या आपने कभी सोचा है मैसेज भेजते समय घड़ी का आइकन क्यों बन जाता है. आज हम आपको इसी के बारे में बताते हैं.

यह भी पढ़ें - WhatsApp यूजर्स अब सिक्योरिटी सेटिंग्स को कर सकेंगे रिव्यू, जानें क्या है ये नया फीचर और कैसे करेगा काम 

WhatsApp मैसेज में घड़ी दिखने का मतलब

व्हाट्सएप पर मैसेज भेजने पर घड़ी का आइकन दिखने का मतलब होता है कि आपने मैसेज जिस व्यक्ति को भेजा है उसको मैसेज अभी तक डिलीवर ही नहीं हुआ है यानी कि मैसेज अभी तक आपके फोन से गया ही नहीं है. इसका मतलब है कि मैसेज अभी भी ट्रांजिट में है. आमतौर पर यह तब होता है जब इंटरनेट कनेक्टिविटी की समस्या होती है या इंटरनेट चलते-चलते अचानक रुक जाता है. फिर इंटरनेट कनेक्टिविटी आने पर जैसे ही मैसेज डिलीवर हो जाता है वैसे ही यह घड़ी का आइकॉन हट जाता है और वहां पर एक टिक, दो टिक या ब्लू टिक बनकर आ जाते हैं. 

Trending news