गुमला: गांव में चिकन पॉक्स से 50 बच्चे समेत 50 लोग हुए संक्रमित, स्कूल बंद
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1175167

गुमला: गांव में चिकन पॉक्स से 50 बच्चे समेत 50 लोग हुए संक्रमित, स्कूल बंद

गुमला जिला के अताकोरा गांव में चिकन पॉक्स बीमारी पहले स्कूल के बच्चे को हुई उसके बाद ये बीमारी तेजी से गांव में फैल रही है. जिसे लेकर स्वास्थ विभाग की टीम गांव का जयाजा लेकर रोक -थाम के लिए दवा वितरण कर विशेष जागरूकता अभियान चलाया.

गुमला केअताकोरा गांव में चिकन पॉक्स से 50 बच्चे समेत 50 लोग हुए संक्रमित.

Jharkhand news: गुमला जिला के अताकोरा गांव में चिकन पॉक्स बीमारी से गांव के करीब150 बच्चे एवं 50 अभिभावक संक्रमित हो गये हैं. बताया जा रहा है कि चिकन पॉक्स बीमारी पहले स्कूल के बच्चे को हुई उसके बाद ये बीमारी तेजी से गांव में फैल रही है. जिसे लेकर स्वास्थ विभाग की टीम गांव का जयाजा लेकर रोक -थाम के लिए दवा वितरण कर विशेष जागरूकता अभियान चलाया.

बीमारी की खबर मिलने के बाद चिकित्सा प्रभारी पहुंचे
गांव में बीमारी की खबर मिलने के बाद चिकित्सा प्रभारी डॉ अखिलेश टोपनो के निर्देश पर स्वास्थ विभाग की टीम गांव पहुंची. जहां संक्रमित बच्चों एवं ग्रामीणों के बीच दवा का वितरण किया. घर-घर जाकर दवा दी गयी. साथ ही लोगों के बीच बीमारी के प्रति जागरूकता अभियान भी चलाया. साथ ही किसी भी अफवाह से बचने की सलाह भी दी.

ये भी पढ़ें- Jharkhand: गुमला पुलिस ने किया 263 किलोग्राम गांजा बरामद, 2 आरोपी गिरफ्तार

विद्यालय को बंद करने का दिया आदेश
चिकित्सा प्रभारी और इनकी टीम ने संक्रमित लोगों को घर के अंदर और बाहर साफ-सफाई रखने का निर्देश देते हुए कहा कि संक्रमित व्यक्ति के संपर्क से दूर रहने की सलाह दी. अताकोरा गांव में 56 मरीजों को दवा वितरण किया गया. इधर, विद्यालय बंद करने को लेकर चिकित्सा प्रभारी ने अनुसंशा पत्र भेजा. जिसके बाद जिला शिक्षा पदाधिकारी के आदेशानुसार प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी ने 15 दिनों के लिए आताकोरा विद्यालय को बंद करने का आदेश जारी कर दिया, ताकि बच्चें संक्रमित ना हो सके.

Trending news