Bihar Monsoon Session: बिहार मानसून सत्र का अंतिम दिन आज, विपक्षी शोरगुल के बीच इन बिलों को पास कराना चाहेगी सरकार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2353959

Bihar Monsoon Session: बिहार मानसून सत्र का अंतिम दिन आज, विपक्षी शोरगुल के बीच इन बिलों को पास कराना चाहेगी सरकार

Bihar Politics: 22 जुलाई से शुरू हुए सत्र में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव आज शामिल हो सकते हैं. वे अभी तक एक भी दिन सदन में नहीं पहुचे.

बिहार मानसून सत्र

Bihar Monsoon Session 2024: बिहार विधानसभा मानसून सत्र का अंतिम दिन आज (शुक्रवार, 26 जुलाई) है. विपक्ष के हंगामे के बीच नीतीश सरकार अपने कुछ महत्वपूर्ण बिल पास कराने की कोशिश करेगी. सत्र के दौरान विपक्ष के विधायकों ने बढ़ते अपराध समेत कई मुद्दों पर सदन में जमकर हंगामा किया. इतना ही नहीं कई बार वॉक आउट कर गए. जानकारी के बाद प्रश्नोत्तर के बाद ध्यानाकर्षण सूचना पर सरकारी वक्तव्य दिया जाएगा. अजीत कुमार सिंह, संदीप सौरभ और अन्य 6 सभासदों से प्राप्त ध्यान आकर्षण सूचना पर ऊर्जा विभाग/जल संसाधन विभाग की ओर से वक्तव्य दिया जाएगा. इसके अलावा जीवेश कुमार, मोतीलाल प्रसाद और अन्य चार सभासदों से प्राप्त ध्यान आकर्षण सूचना पर सरकार की ओर से शिक्षा विभाग का वक्तव्य आएगा.

वहीं वित्त विभाग के प्रभारी मंत्री बिहार राजकोषीय उत्तरदायित्व एवं बजट प्रबंधन अधिनियम 2006 के अंतर्गत वित्तीय वर्ष 2023 24 के उपलब्धि प्रतिवेदन पुस्तिका की प्रति सभा पटल पर रखेंगे. वहीं आज विधानसभा में प्रश्न काल के साथ आज सदन में गैर विधायी संकल्प पेश किए जाएंगे. वाणिज्य कर विभाग, समाज कल्याण विभाग से संबंधित महत्वपूर्ण दस्तावेज सभा पटल पर रखे जाएंगे. भोजनावकाश के बाद गैर सरकारी संकल्प में सार्वजनिक हित के विषयों पर संकल्प दोहराया जाएगा. इसके बाद अन्य कोई नितांत आवश्यक कार्य हो उसे निपटाया जायेगा और अंत में अध्यक्ष का समापन भाषण होगा. 

ये भी पढ़ें- झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र आज से, विपक्ष कर सकता है हंगामा, सरकार की पूरी तैयारी

दूसरी ओर राजद एमएलसी सुनील सिंह की आज सदस्यता जा सकती है. इसको लेकर विपक्षी सदस्य कालापट्टी बांधकर विधान परिषद के गेट के सामने नारेबाजी कर रहे हैं. नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने कहा कि हम लोग इसलिए प्रदर्शन कर रहे हैं, क्योंकि यह सरकार इतिहास को बदल रही है. यहां गलत परंपरा की शुरुआत हो रही है. उन्होंने कहा कि जदयू और भाजपा मिलकर गलत परंपरा की शुरुआत कर रही है. इसे आने वाला पीढ़ी देखेगी. राबड़ी देवी ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री कहते हैं कि 'सबका साथ' क्या वह सब का साथ दे रहे हैं, क्या नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मिलकर ही बिहार को बसाए हैं. 70 साल पहले भारत नहीं था.

 

Trending news