Jharkhand Election 2024: कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस, यह तो पता नहीं पर सभी 81 सीटों पर आवेदन मांगे
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2416504

Jharkhand Election 2024: कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस, यह तो पता नहीं पर सभी 81 सीटों पर आवेदन मांगे

Jharkhand Politics: झारखंड कांग्रेस ने राज्य की सभी 81 सीटों पर प्रत्याशियों से आवेदन मांगे हैं, जबकि अभी यह तय नहीं हो पाया है कि सीट शेयरिंग में कांग्रेस को कितनी सीटें मिलने वाली हैं. सीट शेयरिंग को लेकर कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा के अलावा राजद और वामदलों की समन्वय समिति की बैठक होने वाली है. 

केशव महतो कमलेश, झारखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष (File Photo)

रांची: विधानसभा चुनावों (Jharkhand Election 2024) के मद्देनजर गठबंधन सहयोगियों के साथ सीट बंटवारे का फार्मूला जल्द ही तय कर लिया जाएगा. कांग्रेस सीट बंटवारे को लेकर बैठक के बाद घोषणा करेगी कि पार्टी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी. फिलहाल पार्टी ने राज्य की सभी 81 सीटों पर प्रत्याशी उतारने के लिए आवेदन मांगे हैं. झारखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष केशव महतो कमलेश (Keshav Mahto Kamlesh) ने गुरुवार को ये बातें कहीं. वे पार्टी के जिला अध्यक्षों के साथ बैठक के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे. 

READ ALSO: Maiya Samman Yojana: मैया योजना से अब 18 साल की युवतियों को भी मिलेगा लाभ

झारखंड में साल के अंत में चुनाव होने वाले हैं. 2019 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 31, झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) ने 43 और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने 7 सीटों पर चुनाव लड़ा था. 

पार्टी ने इस बार सभी 81 सीटों पर चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. कमलेश ने कहा, पार्टी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी, इसका अंतिम फैसला सीट बंटवारे को लेकर बैठक में लिया जाएगा. 

READ ALSO: केंद्र ने झारखंड हाईकोर्ट में कहा,'संथाल परगना में बांग्लादेशी घुसपैठ का मामला गंभीर

उन्होंने बताया कि उम्मीदवारों से प्राप्त आवेदनों को कंपाइल कर लिया गया है. जिला प्रमुखों से कहा गया है कि वे अपने स्तर पर आवेदनों की जांच करें और उसके बाद सूची को अंतिम फैसले के लिए एआईसीसी (अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी) को भेजा जाएगा. उन्होंने कहा कि एआईसीसी के सचिव-सह-प्रभारी सप्तगिरि शंकर उल्का और डॉक्टर बेला प्रसाद छह सितंबर को झारखंड का दौरा करेंगे और सिमडेगा में ‘संवाद आपके साथ’ में शिरकत करेंगे.

इनपुट: भाषा

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी । झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news