ZEE NEWS BREAKING: पढ़ें आज की अहम खबरें

तो आज ज़ी न्‍यूज पर दिन भर की ब्रेकिंग खबरों के साथ रहिए अपडेट और यहां जानिए अभी तक की सुर्खियां...  

अंतिम अपडेट: गुरुवार दिसम्बर 19, 2019 - 04:27 PM IST

नई दिल्ली: नागरिकता कानून (Citizenship Amendment Act- CAA) के विरोध में प्रदर्शन और बंद की सियासत में विपक्षी पार्टियां खुलकर उतर आई हैं. विपक्षी पार्टियों आज देशभर में विरोध प्रदर्शन कर रही हैं. हालांकि इसमें शिवसेना और RJD जैसी पार्टियों ने हिस्सा लेने से इनकार कर दिया है. पूरे यूपी में धारा 144 लगा दी गई है. 

उधर, इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) के लिए आज खिलाड़ियों की नीलामी होगी. यह नीलामी कोलकाता में होनी है. आईपीएल (IPL) की यह बहुप्रतीक्षित नीलामी इस बार दोपहर में होगी. इसमें एक-एक करके कुल 332 खिलाड़ियों के नाम पुकारे जाएंगे. इनमें 186 भारतीय और 146 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं. 

19 दिसम्बर 2019, 16:28 बजे

विराट बने देश के नंबर एक सेलिब्रिटी,सलमान को छोड़ा पीछे, धोनी 5वे नंबर पर

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इस साल के नंबर एक भारतीय सेलिब्रिटी बन गए हैं. विराट फोर्ब्स इंडिया (Forbes India) द्वारा जारी सबसे अधिक कमाई करने वाले टॉप-100 सेलिब्रिटीज की सूची में बॉलीवुड के 'दबंग' सलमान खान (Salman Khan) को पीछे छोड़ते हुए नए 'दबंग' बन गए हैं. कोहली की कमाई अक्षय कुमार और अमिताभ बच्चन जैसे दिग्गजों से भी अधिक है.

 

19 दिसम्बर 2019, 16:04 बजे

IND vs WI: कटक वनडे से दीपक चाहर हुए बाहर, इस गेंदबाज को मिली जगह

टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ विशाखापत्तनम वनडे जीतकर वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली. चेन्नई में हुए पहले मैच में वेस्टइंडीज ने 8 विकेट से जीत दर्ज की थी लेकिन टीम इंडिया ने विजाग वनडे जीत कर कटक मैच में रोमांच ला दिया. लेकिन इस मैच से पहले टीम इंडिया को झटका लगा है. टीम के अहम गेंदबाज दीपक चाहर चोटिल होकर टीम से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह नवदीप सैनी को टीम में लिया गया है. 

 

19 दिसम्बर 2019, 15:53 बजे

दिल्ली में प्रदर्शन बना बड़ा सिरदर्द, गुरुग्राम में लगा 'महाजाम', PICS में देखें हालात

नागरिकता कानून में हुए संशोधन (Citizenship Amendment Law) के खिलाफ दिल्‍ली में अलग-अलग जगहों पर हो रहे विरोध-प्रदर्शनों का असर दिल्‍ली-एनसीआर (Delhi-NCR) के ट्रैफि‍क पड़ा है. जहां दिल्‍ली (Delhi) के ज्‍यादातर व्‍यस्‍त मार्ग जाम से जूझ रहे हैं, वहीं, दिल्‍ली-गुरुग्राम बॉर्डर (Delhi Gurugram Border) पर इसका सबसे बुरा असर पड़ा है. 

19 दिसम्बर 2019, 15:50 बजे

CAA पर जारी विरोध के बीच गुजरात में एक पाकिस्तानी महिला को मिली भारतीय नागरिकता

गुजरात (Gujarat) में एक मुस्लिम महिला को नागरिकता प्रदान की गई है. हसीनाबाद अब्बास अली वार्सरिया को भारतीय नागिरकता (Citizenship) प्रदान की गई है. हसीना भारतीय नागरिक थी. हसीना ने एक पाकिस्तानी नागरिक से शादी की थी और 1999 में वह पाकिस्तान की नागरिक बन गई थी. 

19 दिसम्बर 2019, 15:49 बजे

ISI देश में दंगे करवाने की रच रही साजिश, घुसपैठियों के जरिये कर रही फंडिंग

नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) पर देश में हो रहे विरोध-प्रदर्शनों के बीच पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी ISI देश मे दंगे करवाने की साजिश रच रही है. सुरक्षा एजेंसियों से जुड़े सूत्रों के मुताबिक भारत मे अवैध रूप से रह रहे अप्रवासी मुस्लिम घुसपैठियों और रोहिंग्या को इस काम के लिए ISI फाइनेंशियल फंडिंग करा रही है. सूत्रों के मुताबिक देशभर के संवेदनशील शहरों में पथराव करने और माहौल खराब करने के लिए ISI फंडिंग करवा रही है.

19 दिसम्बर 2019, 13:47 बजे

जाफराबाद हिंसा: वायरल हो रहे TikTok वीडियो का सच, आंसू गैस नहीं पेट्रोल बम से घायल हुआ शख्स

जाफराबाद-सीलमपुर हिंसा (Jafrabad Seelampur Violence) में बीते मंलगवार को हुई हिंसा का एक टिकटोक वीडियो (Tiktok Video) वायरल हो रहा है. इस वीडियो में दावा किया जा रहा है कि पुलिस द्वारा दागे गए आंसू गैस के गोले से यह शख्स घायल हो गया. लेकिन इस पूरे मामले में पुलिस अधिकारियों का कहना है कि शख्स जाफराबाद-सीलमपुर हिंसा में घायल हुआ है लेकिन वह पुलस के आंसू गैस के गोले से नहीं बल्कि हिंसा फैलाने के मकसद से साथ लाए पेट्रोल बम से घायल हुआ है. 

19 दिसम्बर 2019, 12:54 बजे

CAA का विरोध: दिल्ली के कई इलाकों में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद, वॉइस कॉल पर भी पाबंदी

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ दिल्ली के कई इलाकों में हो रहे प्रदर्शनों के चलते एयरटेल भारती ने दिल्ली के कुछ इलाकों में इंटरनेट पर पाबंदी लगा दी है. भारती एयरटेल ने कहा है कि कुछ इलाकों में सरकार के निर्देशों के मुताबिक कुछ इलाकों में इंटरनेट, एसएमएस, बॉयस कॉल पर पाबंदी लगा दी गई है. 

19 दिसम्बर 2019, 11:23 बजे

दिल्ली: सीलमपुर हिंसा मामले में 10 और लोगों को किया गया अरेस्ट, अब तक 18 गिरफ्तार

सीलमपुर (Seelampur) हिसा मामले में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने 10 और लोगों को ग्रिफ्तार किया है. बुधवार को 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. गिरफ्तार होने वालों की संख्या 18 हो गई है. 

19 दिसम्बर 2019, 11:19 बजे

CAA: असम में हुए हिंसक प्रदर्शन के पीछे आतंकवादी संगठन, खुफिया एजेंसियों का दावा

असम में नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act- CAA) को लेकर हुए हिंसक प्रदर्शनों के पीछे आतंकवादी संगठनों का हाथ है. देश की खुफिया एजेंसियों ने यह दावा किया है. खुफिया एजेंसियों के हाथ कुछ अहम दस्तावेज लगे हैं जिनके हवाले से यह खुलासा हुए है. सूत्रों के मुताबिक, दस्तावेज से यह बात सामने आई है कि आतंकवादी संगठन उल्फा ने प्रदर्शनकारियों को हथियार दिए. 

 

 

19 दिसम्बर 2019, 10:35 बजे

बिहार: CAA-NRC के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, JAP कार्यकर्ताओं ने एंबुलेंस के टायर में लगाई आग

नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के खिलाफ पूरे बिहार में लेफ्ट और मधेपुरा के पूर्व सांसद पप्पू यादव की नेतृत्व वाली जनअधिकार पार्टी (JAP) विरोध-प्रदर्शन कर रही है. छात्र संगठनों में एआईएसएफ, एसएफआई, छात्र जनअधिकार परिषद सहित कई सगठन शामिल हैं. लेकिन बिहार में प्रमुख विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने इसे अपना समर्थन नहीं दिया है.

19 दिसम्बर 2019, 10:28 बजे

CAA Protest: दिल्‍ली मेट्रो के यात्री ध्‍यान दें, इन 7 स्‍टेशनों को आज किया गया है बंद

दिल्‍ली मेट्रो (Delhi Metro) में सफर करने वाले यात्रियों के लिए जरूरी खबर है. नागरिकता कानून में हुए संशोधन (Citizenship Amendment Law) के खिलाफ दिल्‍ली (Delhi) में अलग-अलग जगहों पर हो रहे विरोध-प्रदर्शनों की आशंका के मद्देनजर आज 7 स्‍टेशनों को बंद रखने का फैसला लिया गया है. यानि मेट्रो में सफर करने वाले यात्री इन स्‍टेशनों से मेट्रो ट्रेन की यात्रा नहीं कर पाएंगे.

19 दिसम्बर 2019, 09:59 बजे

IPL: 332 खिलाड़ियों की नीलामी आज

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) के लिए खिलाड़ियों की नीलामी का वक्त करीब आ गया है. यह नीलामी गुरुवार (19 दिसंबर) को कोलकाता में होनी है. आईपीएल (IPL) की यह बहुप्रतीक्षित नीलामी इस बार दोपहर में होगी. इसमें एक-एक करके कुल 332 खिलाड़ियों के नाम पुकारे जाएंगे. इनमें 186 भारतीय और 146 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं.

19 दिसम्बर 2019, 09:57 बजे

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए जनवरी में बनेगा ट्रस्ट, साधु संत हो सकते हैं शामिल

अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram temple) बनाने के लिए ट्रस्ट का ऐलान जनवरी में हो सकता है. सूत्रों का कहना है कि राम मंदिर निर्माण के लिए बनने वाले ट्रस्ट में साधु संत शामिल हो सकते हैं. 

19 दिसम्बर 2019, 09:48 बजे

CAA के खिलाफ बिहार में प्रदर्शनकारियों ने ट्रेनें रोकीं, पूरे यूपी में धारा 144 लागू

पटना में नागरिकता सशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन जारी. ऑल इंडिय स्टूडेंट्स फेडरेशन (AISF) के मेंबर्स ने राजेंद्र नगर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन रोका. वहीं दरभंगा में CPI के कार्यकर्ताओं ने रेल रोक कर अपना विरोध जताया.  

19 दिसम्बर 2019, 09:44 बजे

US-भारत 2+2 वार्ता: राजनाथ सिंह बोले, 'PAK द्वारा भारत विरोधी हिंसा को उकसाना शांति में मददगार नहीं'

भारत (India) और अमेरिका (US) के बीच दूसरी टू प्लस टू वार्ता शुरू में तीन समझौतों को अंतिम रूप दिया गया है. गृहमंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने भारत और अमेरिकी मंत्रियों के बीच हुई टू प्लस टू वार्तो को सार्थक बताया है. बता दें भारत की तरफ से गृहमंत्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री एस जयशंकर भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रह हैं.

19 दिसम्बर 2019, 09:42 बजे

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग का प्रस्ताव पास

अमेरिका (US) के राष्ट्रपति डोलान्ड ट्रंप (Donald Trump) के खिलाफ महाभियोग (Impeachment) प्रस्ताव हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव (House of Representatives) में पास हो गया है. डोनाल्ड ट्रंप पर आरोप हैं कि उन्होंने 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में संभावित प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन समेत अपने घरेलू प्रतिद्वंद्वियों की छवि खराब करने के लिए यूक्रेन से गैरकानूनी रूप से मदद मांगी.