ZEE NEWS BREAKING : पढ़ें 17 दिसंबर की दिनभर की बड़ी खबरें...

तो आज जी न्‍यूज पर दिन भर की ब्रेकिंग खबरों के साथ रहिए अपडेट और यहां जानिए अभी तक की सुर्खियां...

अंतिम अपडेट: मंगलवार दिसम्बर 17, 2019 - 09:24 PM IST

दिल्ली: CAA के खिलाफ जामिया के बाद जाफराबाद में हिंसक प्रदर्शन, पुलिस ने छोड़े आंसू गैस

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA) के खिलाफ और  जामिया में हुई घटना के बाद अब नार्थ ईस्ट दिल्ली के जाफराबाद में भी आंदोलन तेज हो गया है. हजारों लोग सड़कों पर उतर गए हैं और विधेयक के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं. हजारों लोग बैनर और झंडे हाथ में लेकर सड़क पर उतर आए हैं. स्थिति न बिगड़े इसलिए पुलिस फोर्स भी मौके पर मौजूद है. 

तो आज जी न्‍यूज पर दिन भर की ब्रेकिंग खबरों के साथ रहिए अपडेट और यहां जानिए अभी तक की सुर्खियां...

17 दिसम्बर 2019, 21:26 बजे

दिल्ली को WAR ZONE जैसा बनाने के पीछे कौन साजिश कर रहा है?
नई दिल्ली: दिल्ली को WAR ZONE जैसा बनाने के पीछे कौन साजिश कर रहा है, क्योंकि जो सोमवार तक जामिया में हो रहा था वह मंगलवार को दिल्ली के जाफराबाद और सीलमपुर में हुआ. मंगलवार की हिंसा में भीड़ ने पुलिसवालों को दौड़ाया, उन पर हमला किया और पीटा गया. स्कूल बस पर पत्थर फेंके गए, उस बस पर जिसमें स्कूली बच्चे मौजूद थे, पुलिसवालों ने बच्चों को बस से उतारा.

17 दिसम्बर 2019, 21:15 बजे

रेलवे को नुकसान पहुंचाने वाले प्रदर्शनकारियों को देखते ही गोली मार दें: रेल राज्यमंत्री
नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ पूर्वोत्तर समेत दिल्ली में हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं. उपद्रवियों ने रेलवे समेत दूसरी सरकारी संपत्ति को भारी नुकसान पहुंचाया है. इसको लेकर केंद्रीय रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगडी (Suresh Angadi) ने रेलवे अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए हैं.

रेलवे को नुकसान पहुंचाने वाले प्रदर्शनकारियों को देखते ही गोली मार दें: रेल राज्यमंत्री

 

17 दिसम्बर 2019, 19:09 बजे

सीलमपुर हिंसा: अमन कमेटी के चैयरमैन बोले- 'सरकार तक मैसेज पहुंच चुका, आप लोग घर जाइए'
नई दिल्ली: जामिया नगर इलाके में हुए बवाल की आग अभी शांत भी नहीं हुई थी कि तीसरे दिन मंगलवार की दोपहर में उत्तर पूर्वी दिल्ली जिले में हिंसा फैल गई. हिंसा की शुरुआत जाफराबाद और सीलमपुर इलाके से करीब दो बजे के आसपास हुई. देखते-देखते हिंसा और आगजनी वेलकम, शास्त्री पार्क इलाकों में फैल गई. अब यह मामला शांत होता दिख रहा है. अमन कमिटी के चैयरमैन डॉक्टर परवेज मियां ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. उन्होंने कहा, 'मैं अपील करता हूं कि प्रदर्शन करने आए लोग अपने घरों में जाएं. आप लोग एनआरसी और नागरिक संशोधन कानून के खिलाफ हैं. आपके प्रदर्शन से सरकार समझ चुकी है कि आप इसके खिलाफ हैं. प्रदर्शन में कुछ शरारती तत्वों ने गलत काम किया है.' उधर, पुलिस ने जाफराबाद सड़क पर आवाजाही खोल दी है.

17 दिसम्बर 2019, 19:07 बजे

सीलमपुर-जाफराबाद हिंसा: उपद्रवियों ने निहत्थे पुलिस वाले को बुरी तरह पीटा, VIDEO देख सिहर उठेंगे आप
नई दिल्ली: देश राजधानी दिल्ली के सीलमपुर और जाफराबाद इलाके में नागरिक संशोधन कानून (CAA) के विरोध के नाम पर उपद्रवियों ने मंगलवार को काफी उत्पात मचाया है. उपद्रवियों ने कलस्टर और डीटीसी बसों के साथ स्कूल बस को भी निशाना बनाया है. पुलिस वालों ने उन्हें ऐसा करने से रोका तो उन्होंने उन्हें भी निशाना बनाने से नहीं चूके. इस उपद्रव का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें दिख रहा है कि उपद्रवी एक निहत्थे पुलिस वाले को लात-घुंसों के साथ लाठी से मार रहे हैं. भीड़ के सामने पुलिस वाला लाचार दिख रहा है.

17 दिसम्बर 2019, 19:05 बजे

शाह की दो टूक, 'कितना भी विरोध कर लो, शरणार्थियों को नागरिकता देकर रहेंगे'
नागरिकता (संशोधन) कानून (Citizenship Amendment Act) के खिलाफ हो रहे हिंसक विरोध के बावजूद गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने दो टूक कह दिया है कि चाहे कितना भी राजनीतिक विरोध होता रहे, लेकिन भारतीय जनता पार्टी की सरकार सभी शरणार्थियों को भारत की नागरिकता देकर रहेगी.

शाह की दो टूक, 'कितना भी विरोध कर लो, शरणार्थियों को नागरिकता देकर रहेंगे'

 

17 दिसम्बर 2019, 17:49 बजे

जामिया हिंसा पर सोनिया गांधी बोलीं- देश के मौजूदा हालात पर राष्ट्रपति दखल दें
कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के नेतृत्व में विपक्षी दल के नेताओं ने आज जामिया मिलिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia) की घटना को लेकर राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से मुलाकात की. विपक्ष ने कहा कि देश के मौजूदा हालात को लेकर राष्ट्रपति दखल दें. उन्होंने कहा कि शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस ने ज्यादती की.
 

जामिया हिंसा पर सोनिया गांधी बोलीं- देश के मौजूदा हालात पर राष्ट्रपति दखल दें

17 दिसम्बर 2019, 17:15 बजे

साहिबगंज: PM की कांग्रेस को चुनौती, कहा- 'हिम्मत है तो सभी पाकिस्तानियों को नागरिकता दें'

साहिबगंज: झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand assembly election) अपने अंतिम दौर पर पहुंच चूका है. अंतिम दौर के चुनाव प्रचार में राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) मंगलवार को भोगनाडीह के सिद्धो-कान्हू जन्मस्थल पर एक जनसभा को संबोधित करने पहुंचे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'ये मेरा सौभाग्य है कि इस बार झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए मेरी ये अंतिम सभा वीरों की घाटी और बाबा बागेश्वर नाथ के सानिध्य में हो रही है.'

 

17 दिसम्बर 2019, 17:14 बजे

कपिल शर्मा के शो में अक्षय कुमार ने अमिताभ की 'सूर्यवंशम' का यूं उड़ाया मजाक, देखें वीडियो

नई दिल्ली : बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और करीना कपूर (Kareena Kapoor) अपनी आने वाली 'गुड न्यूज' (Good Newwz) के प्रचार में व्यस्त हैं. इसी प्रचार के तहत ये दोनों कियारा आडवाणी और दिलजीत दोसांझ के साथ कपिल शर्मा (Kapil Sharma) के शो में पहुंचे. जहां अक्षय कुमार ने कपिल शर्मा, अमिताभ बच्चन की 'सूर्यवंशम' (Sooryavansham) और अर्चना पूरन सिंह का खूब मजाक उड़ाया. 

 

17 दिसम्बर 2019, 17:12 बजे

जामिया हिंसा: दिल्ली पुलिस ने MHA को बताया, 31 पुलिसकर्मी घायल हुए, 47 लोगों को हिरासत में लिया

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ रविवार (15 दिसंबर) को हुए हिंसक प्रदर्शन को लेकर दिल्ली पुलिस ने गृह मंत्रालय को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है. इस रिपोर्ट में पुलिस ने बताया है कि प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा में 31 पुलिसकर्मियों को चोटें आई हैैं, जिनकी पुलिस ने एमएलसी कराई है. पुलिस ने बताया कि हिंसा के दौरान कुल 14 बसों और 20 गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई. इस हिंसा में शामिल 47 लोगों को हिरासत में लिया गया. पुलिस ने बताया कि रविवार को हुए हिंसक प्रदर्शन में 67 आम नागरिकों को भी चोट पहुंची है.

 

17 दिसम्बर 2019, 17:10 बजे

10 साल तक पाकिस्‍तान पर हुकूमत करने वाले परवेज मुशर्रफ को क्‍यों सुनाई गई सजा-ए-मौत, पढ़ें पूरा मामला

इस्लामाबाद : पाकिस्तान (Pakistan) के इतिहास में पहली बार इस्लामाबाद की एक विशेष अदालत ने मंगलवार को पूर्व सैन्य शासक जनरल परवेज मुशर्रफ को संविधान के अनुच्छेद 6 के तहत 'उच्च देशद्रोह' का दोषी पाया और उन्हें मौत की सजा सुनाई. पेशावर उच्च न्यायालय (Peshawar High Court) के मुख्य न्यायाधीश वकार अहमद सेठ की अध्यक्षता में विशेष अदालत की तीन सदस्यीय पीठ ने पूर्व सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ (Pervez Musharraf) को मौत की सजा सुनाई. तीन सदस्‍यीय जजों ने 2-1 के मत से यह फैसला दिया. इस पर विस्तृत फैसला 48 घंटों में जारी किया जाएगा. डॉन न्यूज की रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है. पूर्व सैन्य शासक ने साल 1999 से 2008 तक 10 सालों तक पाकिस्‍तान में राज किया था.

 

17 दिसम्बर 2019, 17:07 बजे

INDvWI: भारत-विंडीज दूसरा वनडे कल, ‘कोहली एंड कंपनी’ का साथ देने आए बुमराह

विशाखापत्तनम: वेस्टइंडीज से पहला मैच हारने के बाद दबाव में चल रही टीम इंडिया (Team India) ने मंगलवार को जमकर अभ्यास किया. भारतीय टीम को बुधवार (18 दिसंबर) को वेस्टइंडीज से सीरीज के दूसरे मैच में भिड़ना है. यह भारत के लिए ‘करो या मरो’ की तरह का मैच बन गया है. अगर भारत को यह सीरीज अपने नाम करनी है तो उसे दूसरा मैच भी जीतना होगा. टीम इंडिया को इस अहम मैच से पहले जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का साथ भी मिला. 

 

17 दिसम्बर 2019, 17:05 बजे

जामिया-AMU हिंसा- 'कोई कानून तोड़ता है तो पुलिस क्या करेगी?' CJI की 10 तल्‍ख टिप्‍पणियां

नई दिल्‍ली: जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी (Jamia Millia Islamia University) और AMU में हिंसा मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने सुनवाई मेें फैसले में साफ तौर पर दखल देने से इनकार कर दिया. सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ताओं को संबंधित हाईकोर्ट जाने की सलाह दी. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस मामले में जांच के आदेश दे सकते हैं. इस तरह प्रदर्शन में शामिल छात्रों की गिरफ्तारी पर रोक से सुप्रीम कोर्ट ने साफ तौर पर मना कर दिया. न्‍यायालय ने कहा कि चूंकि मामला कई राज्यों में फैला है, हमारा मानना है कि एक जांच कमिटी गठित करने से नहीं होगा. CJI ने कहा कि CAA के खिलाफ प्रदर्शन में जिन स्टूडेंट्स को चोटें आईं हैं, उन्हें हाईकोर्ट जाना चाहिए. हाईकोर्ट उनकी शिकायतों पर सुनवाई कर सकता है.

 

17 दिसम्बर 2019, 17:02 बजे

जम्मू कश्मीर: सेना ने LoC पर BAT के 2 कमांडो किए ढेर, 1 भारतीय जवान भी शहीद

जम्मू: जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर सुंदरबनी सेक्टर पाकिस्तान ने आज बिना उकसावे की फायरिंग की. पाकिस्तान की तरफ से हुई बिना उकसावे की फायरिंग का भारतीय सुरक्षाबलों ने भी करारा जवाब दिया. दोनों तरफ से हुई फायरिंग में भारतीय सेना ने घुसपैठ की फिराक में लगे पाकिस्तान बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) के दो एसएसजी (Special Service Group) कमांडो को ढेर कर दिया है. इस दौरान भारतीय सेना के जवान राइफलमैन सुखविंदर सिंह (21) के शहीद होने की खबर है.

सुखविंदर सिंह पंजाब के होशियारपुर जिले के फतेहपुर गांव के रहने वाले थे. सेना द्वारा जारी बयान में कहा गया है,  'राइफलमैन सुखविंदर सिंह एक बहादुर, अत्यधिक प्रेरित और ईमानदार सैनिक थे. राष्ट्र हमेशा सर्वोच्च बलिदान और कर्तव्य के प्रति समर्पण के लिए उनका ऋणी रहेगा.'