ZEE NEWS BREAKING : पढ़ें 22 दिसंबर की दिनभर की बड़ी खबरें...

तो आज जी न्‍यूज पर दिन भर की ब्रेकिंग खबरों के साथ रहिए अपडेट और यहां जानिए अभी तक की सुर्खियां...

अंतिम अपडेट: रविवार दिसम्बर 22, 2019 - 10:27 PM IST

नई दिल्ली: रामलीला मैदान (Ramlila Maidan) में आयोजित बीजेपी (BJP) की धन्यवाद रैली में पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने एनआरसी (NRC) और सीएए (CAA) को लेकर कई अहम बातें कहीं. उन्होंने न सिर्फ एनआरसी और सीएए को लेकर जारी कई अफवाहों को दूर किया बल्कि सीएए का विरोध कर रहे राजनीतिक दलों पर भी निशाना साधा. पीएम मोदी नेे कहा कि, नागरिकता संशोधन कानून भारत के किसी नागरिक के लिए, चाहे वो हिंदू हो या मुसलमान, के लिए है ही नहीं. यह संसद में बोला गया है. इस कानून का इस देश के अंदर रह रहे 130 करोड़ लोगों से कोई वास्ता नहीं है. 

CAA और NRC को लेकर फैलाए जा रहे भ्रम पर PM मोदी की 10 बड़ी बातें

नरेंद्र मोदी, तो आज जी न्‍यूज पर दिन भर की ब्रेकिंग खबरों के साथ रहिए अपडेट और यहां जानिए अभी तक की सुर्खियां...

22 दिसम्बर 2019, 22:27 बजे

IND vs WI: रोहित-केएल की मेहनत पर कोहली ने चढ़ाया रंग, शार्दुल के धमाल से जीता भारत

टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ (India vs West Indies) वनडे सीरीज के आखिरी मैच में चार विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की. इस मैच में 316 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने शानदार शुरुआत की. मिडिल ओवरों में लगातार विकेट गिरते रहने और 48वें ओवर में विराट कोहली के आउट होने से मैच विंडीज के पक्ष मे जाता दिखने लगा. अंत में शार्दुल ठाकुर की छोटी धमाकेदार पारी ने टीम इंडिया को 8 गेंद शेष रहते ही जीत दिला दी. 

 

22 दिसम्बर 2019, 21:19 बजे

फांसी से बचने के लिए फिर नया पैंतरा, अब क्यूरेटिव पिटीशन लगाएंगे निर्भया के गुनहगार
निर्भया केस के दोषी सुप्रीम कोर्ट में क्यूरेटिव पिटिशन दायर करने की तैयारी में हैं ताकि उन्हें राष्ट्रपति के पास दया याचिका दायर करने से पहले एक और क़ानूनी अधिकार का इस्तेमाल करने का मौक़ा मिले, जिससे उन्हें और समय जीने का अवसर मिल जाए. शीर्ष अदालत में दोषी अक्षय की पुनर्विचार याचिका 18 दिसंबर ख़ारिज होने के बाद निर्भया की मां की याचिका पर दिल्ली की पटियाला हाउस ट्रायल कोर्ट में सुनवाई हुई थी. ट्रायल कोर्ट ने जेल प्रशासन को आदेश दिया था कि वह दोषियों को नोटिस जारी कर उनसे पूछे कि पुनर्विचार याचिकाओं के ख़ारिज होने के बाद वह अब अपने बचाव में कितने दिन में और क्या क़ानूनी रास्ता अपनायेंगे?

 

फांसी से बचने के लिए फिर नया पैंतरा, अब क्यूरेटिव पिटीशन लगाएंगे निर्भया के गुनहगार

 

22 दिसम्बर 2019, 20:47 बजे

Priyanka Gandhi

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने नागरिकता कानून पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा रविवार को कहा कि किसी को नागरिकता का सबूत मांगने का हक नहीं, देश को नागरिकता कानून नहीं चाहिए. प्रियंका ने कहा कि भारत हम सब से मिलकर बना है, कोई कम या ज्यादा भारतीय नहीं है. गरीबों का सीधे तौर पर उत्पीड़न करनेवाले इस कानून का हम सड़क से संसद तक विरोध करेंगे. प्रियंका ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, "अर्थव्यवस्था डूब रही है, जीडीपी कभी इतनी नीचे नहीं गई, जितनी आज है. बेरोज़गारी हद से बाहर है. प्रधानमंत्रीजी और सरकार ने ध्यान भटकाने के लिए ये कानून निकाला है.

22 दिसम्बर 2019, 20:34 बजे

Exclusive Video: जामिया हिंसा के 4 सीसीटीवी फुटेज आए सामने, जो खोल देंगे सारे राज
नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी से शुरू हुई हिंसा के पहले दिन (15 दिसंबर) कुछ उपद्रवी सड़क किनारे खड़ी बाइक से पेट्रोल निकालकर गाड़ियों में आग लगा रहे थे. इन दगाइयों की करतूत सीसीटीवी में कैद हो गई. ये उपद्रवी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं. पुलिस सीसीटीवी फुटेज की मदद से इन दंगाइयों की तलाश कर रही है.

 

Exclusive Video: जामिया हिंसा के 4 सीसीटीवी फुटेज आए सामने, जो खोल देंगे सारे राज

 

22 दिसम्बर 2019, 17:36 बजे

INDvsWI :पूरन-पोलार्ड का आया तूफान, विंडीज ने दिया भारत को 316 का टारगेट

कटक में चल रहे मेजबान भारत और वेस्टइंडीज की वनडे सीरीज के आखिरी मैच टीम इंडिया को 316 रन का लक्ष्य मिला है.टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम की धीमी शुरुाआत के बाद  निकोलस पूरन और पोलार्ड ने पारी को संभाला और टीम को बड़े स्कोर की ओर ले गए. टीम ने 50 ओवर में 315 रन बना दिए. कप्तान पोलार्ड ने नाबाद 75 रन बनाए. वहीं निकोलस पूरन ने सबसे ज्यादा 89 रन की पारी खेली.  

 

22 दिसम्बर 2019, 17:18 बजे

उपद्रवियों पर कर सकता था फायरिंग, लेकिन मैंने हवा में गोली चलाई: एडिशनल डीसीपी

नई दिल्ली: नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ 20 दिसंबर को दिल्ली में हुए हिंसक प्रदर्शन में भीड़ को कंट्रोल करते समय घायल हुए दिल्ली पुलिस के शाहदरा डिस्ट्रिक्ट के एडिशनल डीसीपी रोहित राजबीर सिंह ने ज़ी न्यूज से खास बातचीत की. बातचीत में उन्होंने बताया कि प्रदर्शनकारी किस तरह से उग्र हो गए और पुलिस पर पथराव करना शुरू कर दिया. 

शाहदरा डिस्ट्रिक्ट के एडिशनल डीसीपी ने बताया कि 20 दिसंबर को मैं अपने 4 स्टाफ के साथ था. तभी मुझे जानकारी मिली कि नमाज खत्म होने के बाद ओल्ड सीमापुरी के करीब 1000-1500 लोग जमा हो रहे हैं. वहां पहुंचकर देखा तो भीड़ एक बस पर पथराव कर रही थी. वहां पहुंचकर मैंने लोगों को समझाना शुरू किया. भीड़ धीरे-धीरे बढ़ने लगी. कुछ ही समय में वहां करीब 3000 लोग इकट्ठा हो गए. 

 

22 दिसम्बर 2019, 17:15 बजे

PAKvsSL: पाकिस्तान के टॉप-4 ने शतक जमाकर भारत के अनोखे रिकॉर्ड की बराबरी की

नई दिल्ली: पाकिस्तानी क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ कराची में वो कारनामा कर दिखाया है, जो 142 साल के टेस्ट इतिहास में भारत के अलावा कोई और नहीं कर सका था. श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान के टॉप-4 बल्लेबाजों ने शतक जमा दिया है. उसके लिए आबिद अली (174), शान मसूद (135), अजहर अली (118) और बाबर आजम (100*) ने शतकीय पारियां खेलीं. पाकिस्तान ने इन चारों की बदौलत अपनी दूसरी पारी तीन विकेट पर 555 रन बनाकर घोषित कर दी. 

 

22 दिसम्बर 2019, 17:13 बजे

VIDEO: छोटी सी आराध्या बच्चन ने कह दी इतनी बड़ी बात, अमिताभ-शाहरुख भी हुए हैरान!

नई दिल्ली: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की पोती व ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की बेटी आराध्या बच्चन (Aradhya Bachchan) इन दिनों इंटरनेट की दुनियां में हंगामा मचाए हुए हैं. आराध्या का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में आराध्या महिलाओं की स्थिति पर एक जोरदार स्पीच दे रही हैं. 

 

22 दिसम्बर 2019, 17:12 बजे

INDvsWI Live Updates: पूरन ने लागी शानदार फिफ्टी, पोलार्ड के साथ लगाए बड़े शॉट्स

नई दिल्ली: मेजबान भारत और वेस्टइंडीज की वनडे सीरीज का आखिरी मैच कटक में चल रहा है. टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम की धीमी शुरुाआत के बाद शिमरोन हेटमायर ने तेजी पारी खेली लेकिन वे उसे लंबी नहीं कर सके औरआउट हो गए जिसके बाद निकोलस पूरन और पोलार्ड ने पारी को संभाला और टीम को बड़े स्कोर की ओर ले गए.   

 

22 दिसम्बर 2019, 17:10 बजे

शरणार्थी अपनी पहचान कभी नहीं छिपाता जबकि घुसपैठिया कभी सामने नहीं आता: PM मोदी

नई दिल्ली: दिल्ली की एतिहासिक रामलीला मैदान (Ramlila Maidan) में पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि कुछ राजनीतिक दल नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर अफवाहें फैला रहे हैं, लोगों की भावनाओं को भड़का रहे हैं.  पीएम मोदी ने कहा, 'आज जो ये लोग कागज-कागज, सर्टिफिकेट-सर्टिफिकेट के नाम पर मुस्लिमों को भ्रमित कर रहे हैं,  उन्हें ये याद रखना चाहिए कि हमने गरीबों की भलाई के लिए योजनाओं के लाभार्थी चुनते समय कागजों की बंदिशें नहीं लगाईं. '

 

22 दिसम्बर 2019, 17:09 बजे

हिंदुस्तान की मिट्टी के मुसलमानों से CAA-NRC का कोई लेना-देना नहीं है: PM मोदी

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली की अनाधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने के फैसले पर आज दिल्ली के ऐतिहासिक रामलीला मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की रैली हुई. दिल्ली प्रदेश बीजेपी ने राष्ट्रीय राजधानी की 1734 अवैध कॉलोनियों को नियमित करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देने के लिए यह रैली आयोजित की गई. अपनी रैली में पीएम मोदी ने नागरिकता कानून को लेकर हो रही हिंसा और अफवाह को लेकर विपक्षी पार्टियों पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कांग्रेस, टीएमसी से लेकर दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी और कम्यूनिस्ट पार्टियों पर जमकर वार किया. 

पीएम मोदी ने दिल्लीवासियों को संबोधित करते हुए अपने भाषण की शुरुआत 'विविधता में एकता, भारत की विशेषता' नारे के साथ की. 

22 दिसम्बर 2019, 17:07 बजे

नागरिकता कानून को लेकर Zee News ने शुरू किया जागरूकता अभियान, आप भी जुड़ें

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act- CAA) को देशभर से लोगों का समर्थन मिल रहा है. इसी कड़ी में ज़ी न्यूज (Zee News) ने भी नागरिकता कानून के समर्थम में एक जागरूकता अभियान की शुरुआत की है. क्या आप नागरिकता कानून का समर्थन करते हैं? आपका जवाब अगर हां में है तो नागरिकता कानून के समर्थन के लिए आपको सड़क पर जाकर विरोध प्रदर्शन की ज़रुरत नहीं है. नागरिकता कानून के समर्थन में आपको अपने मोबाइल नंबर से सिर्फ एक मिस्ड कॉल करनी है.

आपको मोबाइल नंबर- 7836800500 पर मिस्ड कॉल कर नागरिकता कानून के समर्थन में अपनी आवाज बुलंद करनी है. नागरिकता कानून पर ये ज़ी न्यूज़ का जागरूकता अभियान है.