Alwar News: जयपुर रेंज IG अनिल टाक का अलवर दौरा, पुलिस अधिकारियों की ली बैठक, बोले-वर्तमान में साइबर क्राइम बड़ा...
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2270883

Alwar News: जयपुर रेंज IG अनिल टाक का अलवर दौरा, पुलिस अधिकारियों की ली बैठक, बोले-वर्तमान में साइबर क्राइम बड़ा...

Alwar News: जयपुर रेंज के आईजी अनिल टांक आज अलवर पहुंचे और यहां पुलिस अधिकारियों की बैठक लेकर साइबर अपराध को रोकने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए. पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि वर्तमान में मुख्य रूप से यहां साइबर क्राइम बड़ा अपराध है और हमारा प्रयास रहेगा कि पीड़ित को किस तरीके से लाभ मिले.

 

Alwar News

Alwar News: जयपुर रेंज के आईजी अनिल टांक आज अलवर पहुंचे और यहां पुलिस अधिकारियों की बैठक लेकर साइबर अपराध को रोकने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए. पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि वर्तमान में मुख्य रूप से यहां साइबर क्राइम बड़ा अपराध है और हमारा प्रयास रहेगा कि पीड़ित को किस तरीके से लाभ मिले. इसके लिए एक एंटीवायरस ऑपरेशन चलाया गया है. जिसके अच्छे परिणाम सामने आ रहे हैं. 

भिवाड़ी और खैरथल में इसके परिणाम अच्छे सामने आए हैं. पुलिस ने अच्छी कार्रवाई की है. इसमें मुख्य रूप से अपराधी को चिन्हित किया जा रहा है. स्टेप बाय स्टेप उसपर कार्रवाई की जा रही है और जो अपराधी इस मामले में गिरफ्तार किए जा रहे हैं. उनको अलग-अलग मामलों में अलग-अलग जेलो में रखा जाए ऐसा प्रयास किया जा रहा है.

यह अपराधी ज्यादातर समय अपना जेल में ही बिताए और बाहर नहीं निकले. गो तस्करी, साइबर क्राइम और ठगी के मामले में उन्होंने कहा कि इसके लिए रणनीति बनाकर अपराधियों को चिन्हित किया जा रहा है. चोरी के मामलों में भी जो प्रकरण है उनको खोला जाएगा. ऐसे अपराधियों का चिन्हीकरण कर उनके मोबाइल नंबर सर्विलांस पर रखकर कार्रवाई की जाएगी. 

यह भी पढ़ें- Ajmer News: किशनगढ़ में नगर परिषद टीम का अतिक्रमण के खिलाफ बड़ी कार्रवाई

उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि जिले में शाम के वक्त पुलिस पेट्रोलिंग और नाकेबंदी पर विशेष ध्यान दिया जाए. जो चोरी के हॉटस्पॉट है. उनको चिन्हित कर कर पुलिस पेट्रोलिंग पुख्ता की जा रही है. उन्होंने कहा कि उनका मुख्य मकसद अपराध मुक्त क्षेत्र बनाना है. जो भी घटना में शामिल हो उसके खिलाफ तुरंत कार्रवाई करनी है. मतगणना का जिक्र करते उन्होंने कहा कि चार तारीख को मतगढ़ना होना है. इसके लिए 3 स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था बनाई गई है.

उसके लिए अलग से मीटिंग ली जाएगी और जो भी प्रत्याशियों के एजेंट होंगे उन्हें वेरीफाई करके ही अंदर जाने दिया जाएगा. मोबाइल की अनुमति नहीं होगी एवं अभी पैरा मिलिट्री फोर्सेज के अधीन ही हैं. स्ट्रांग रूम और जब तक का मतगणना के बाद ईवीएम स्ट्रांग रूम तक नहीं पहुंच जाए. तब तक पैरामिलिट्री फोर्सेज यहीं रहेंगे. उन्होंने कहा कि कई मामलों में कमियां सामने आई है. जैसे अपराधियों का चिन्हीकरण नहीं होना. उनसे माल बरामद नहीं होना.

यह भी पढ़ें- Didwana News: संभागीय आयुक्त महेश चंद्र शर्मा ने ली जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक

उन पर सही तरीके से निगरानी नहीं होना और यह कमियां है. इनको दूर करने के प्रयास किए जाएंगे और वारदातों में लिप्त अपराधियों की गिरफ्तारी की जाएगी. उन्होंने यह भी कहा कि कर्मचारियों का दायित्व है कि वह जनता के प्रति अपनी अपेक्षाओं पर खरा उतरें और यही पहली प्राथमिकता है. लापरवाही में अगर कहीं बदनीयती सामने आती है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Trending news