Churu: उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने किया योगाभ्यास, कहा-योग का जीवन में विशेष महत्व

उपनेता प्रतिपक्ष ने कहा कि योग का जीवन में विशेष महत्व है. इससे जीवन में सकारात्मक शक्ति का संचार होता है. दैवीय काल से योग किया जाता रहा है. वर्तमान समय में भी दुनियाभर में योग किया जाता है. 

Churu: उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने किया योगाभ्यास, कहा-योग का जीवन में विशेष महत्व
विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने किया योगाभ्यास. (फाइल फोटो)

Churu: चूरू मे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (International Yog Diwas 2021) मनाया जा रहा है. राजस्थान विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ (Rajendra Rathore) के आवास पर भी योग दिवस कार्यक्रम का आयोजन हुआ, जिसमें राजेंद्र राठौड़ सहित भाजपा कार्यकर्ताओं ने विभिन्न योग व प्राणायाम का अभ्यास किया.

इस दौरान उपनेता प्रतिपक्ष ने कहा कि योग का जीवन में विशेष महत्व है. इससे जीवन में सकारात्मक शक्ति का संचार होता है. दैवीय काल से योग किया जाता रहा है. वर्तमान समय में भी दुनियाभर में योग किया जाता है. व्यक्ति योग को अपने जीवन में धारण कर मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ रह सकता है. खासकर तनाव को दूर करने के लिए यह रामबाण दवा है.

ये भी पढ़ें-Internatonal Yoga Day 2021: 103 वर्ष के भंवरलाल ने पेश की मिसाल, प्रपौत्र के साथ किया योगाभ्यास

 

बीजेपी नेता ने कहा कि योग विशेषज्ञ हमेशा स्वस्थ रहने के लिए रोजाना योग करने की सलाह देते हैं. इसके लिए दुनियाभर में हर साल 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है.  हर साल 21 जून को योग दिवस मनाया जाता है. इसका मुख्य उद्देश्य लोगों को स्वस्थ रहने के लिए योग के फायदे के प्रति जागरूक करना है.

(इनपुट-नवरतन प्रजापत)