Good News: दिवाली से पहले ही भजनलाल सरकार ने दिया तगड़ा तोहफा, खुशी से झूमे कर्मचारी और पेंशनर्स
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2428223

Good News: दिवाली से पहले ही भजनलाल सरकार ने दिया तगड़ा तोहफा, खुशी से झूमे कर्मचारी और पेंशनर्स

Good News: राजस्थान में साल 2024 की दिवाली से पहले प्रदेश की भजनलाल सरकार ने कर्मचारियों को शानदार तोहफा दिया है. एक तरफ राजस्थान की भजनलाल सरकार ने 30 जून को सेवानिवृत्ति के चलते एक जुलाई से वेतनवृद्धि के लाभ से वंचित पेंशनरों को राहत दी है.

jaipur news

Jaipur News: राजस्थान से बड़ी खबर सामने आ रही है. साल 2024 की दिवाली से पहले प्रदेश की भजनलाल सरकार ने कर्मचारियों को शानदार तोहफा दिया है. एक तरफ राजस्थान की भजनलाल सरकार ने 30 जून को सेवानिवृत्ति के चलते एक जुलाई से वेतनवृद्धि के लाभ से वंचित पेंशनरों को राहत दी है.

वहीं, दूसरी तरफ सेवारत कर्मचारियों को हॉलीडे के दिनों में भी HRA का भुगतान पाने का हकदार माना है. इन मामलों को लेकर के वित्त विभाग ने अलग-अलग आदेश भी जारी कर दिए हैं.

पेंशनरों को राहत देने के लिए वित्त विभाग की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि 30 जून को रिटायरमेंट के कारण 1 जुलाई से वेतन वृद्धि के लाभ से वंचित रहे पेंशनरों को 1 जुलाई 2006 से 10 अप्रैल 2023 तक के लिए नोशनल लाभ दिया जाएगा. वहीं, यह लाभ 11 अप्रैल 2023 से नकद दिया जाएगा.

HRA के मामले में जारी आदेश में कहा कि 120 दिन तक अवकाश के मामले में कर्मचारियों को HRA का लाभ भी दिया जाएगा. वहीं, मैटरनिटी लीव के मामले में यह लाभ 180 दिन तक के लिए मिल सकेगा. ठीक इसी तरह कैंसर, कुष्ठ, टीबी और मानसिक रोगियों के केस में 240 दिन तक लीव लेने वालों को भी HRA का लाभ मिल सकेगा.

पढ़ें जयपुर की एक और खबर
Rajasthan News : हरियाणा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, राजस्थान के ये दिग्गज भरेंगे हुंकार
Rajasthan News :
कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है. पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी सहित 40 प्रमुख नेताओं को इसमें शामिल किया गया है.

इस सूची में कई बड़े नाम शामिल हैं. राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, और राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को भी प्रमुख स्टार प्रचारक के रूप में चुना गया है. कांग्रेस ने अपने इन अनुभवी नेताओं के साथ हरियाणा में चुनावी जीत हासिल करने का लक्ष्य रखा है.

मल्लिकार्जुन खड़गे, जय प्रकाश, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, दीपक बावरिया, उदय भान, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, सुखविंदर सिंह सुक्खू,अजय माकन, कुमारी शैलजा, चौधरी बीरेंद्र सिंह, रणदीप सिंह, सुरजेवाला, आनंद शर्मा, अशोक गहलोत, भूपेश बघेल, चरणजीत सिंह चन्नी, सचिन पायलट, पवन खेड़ा, सतपाल ब्रह्मचारी, राजीव शुक्ला, इमरान प्रतापगढ़ी, राज बब्बर,कन्हैया कुमार, गोविंद सिंह डोटासरा, देवेंद्र यादव, सुप्रिया नाटे, कैप्टन अजय सिंह यादव, अलका लांबा, राजेश लिलोठिया, उदित राम, कर्नल रोहित चौधरी, बजरंग पुनिया,विनेश फोगाट,अमरिंदर सिंह राजा वारिंग, श्रीनिवास बीवी, प्रताप सिंह बाजवा, फूल सिंह बरैया,दीपेंद्र सिंह हुड्डा और सुभाष बत्रा का नाम शामिल है.

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news